ऊना में स्तिथ भगवान शिव को समर्पित “महादेव मंदिर कोटला कलां”, “Mahadev Temple Kotla Kalan” dedicated to Lord Shiva in Una

यह लोकप्रिय मंदिर भगवान शिव को सम्पर्पित धार्मिक स्थल है, जो महादेव मंदिर कोटला कलां से जाना जाता है, यह मंदिर हिमाचल प्रदेश में स्तिथ ऐतिहासिक स्थानों में से एक है, यह एक प्राचीन और बहुत लोकप्रिय भगवान शिव मंदिर शहर से लगभग 2।5 किमी की दुरी पर स्तिथ है। यह लोकप्रिय मंदिर गाँव कोटलन कलां में स्थित है। इस मंदिर की ख़ास बात यह है, की इस मंदिर के प्रवेश द्वार पर भगवान शिव की एक भव्य 81 फीट की गगनचुम्बी कांस्य प्रतिमा बनाई गई है। यह लोकप्रिय महादेव मंदिर भ्रामलीन श्री श्री 1008 स्वामी चंदनानंद जी महाराज के समर्पित प्रयासों का फल है।

Mahadev_Temple_Una

चंदनानंद जी महाराज जी द्वारा निर्देशित किया गया यह स्थान, This place was directed by Chandananand Ji Maharaj Ji

इस मंदिर की स्थापना चंदनानंद जी महाराज उनके द्वारा निर्देशित किया गया था। चंदनानंद जी महाराज स्वामी जी बहुत ही लोकप्रिय और कुशल व्यक्ति थे, यह उन मत्वपूर्ण योगियों में से एक थे, जिन्होंने अलग-अलग रास्तों की मेजबानी के माध्यम से देवत्व का अनुभव करने की कोशिश की थी, और आध्यात्मिकता के रास्ते पर चलने का निर्णय ले लिया। एक लोकप्रिय स्ट्रेटवे टेम्पल का निर्देशन श्री श्री 1008 मंगलानंद जी महाराज, भ्रामलीन श्री श्री 1008 स्वामी चंदानंद जी महाराज के शिष्य द्वारा किया गया है। यदि आप कभी ऊना जिले में सैर करने के लेयाओ तो इस स्थान में जाना ना भूले, यहां बहुत से पर्टयक और लोकप्रिय स्थल है, जो आप को बेहद रोमांचित करेंगे।