शीतला देवी मंदिर, ऊना जिले में स्तिथ लोकप्रिय धार्मिक तीर्थस्थल, Sheetla Devi Temple is a popular religious shrine in Una district of Himachal Pradesh

हिमाचल प्रदेश में बहुत से लोकप्रिय और प्रसिद्ध धार्मिक स्थल है, जिन में से एक यह ऊना जिले में स्तिथ शीतला माँ का धार्मिक मंदिर है।
यह प्रसिद्ध मंदिर देवी दुर्गा को समर्पित है। इस धार्मिक मंदिर को भरवाईं में चिंतपूर्णी देवी मंदिर के पास रखा गया है। हर साल देश के हर कोने से यहां श्रदालु माँ शीतला के दर्शन करने के लिए आते है। यहां भगत माँ के द्वार में जीवन में समृद्धि और सफलता के लिए प्रार्थना करते हैं। यह मंदिर एक खूबसूरत पहाड़ी की चोटी पर स्थित है। इस मंदिर को हिन्दू धर्म से सबंदित नौवें देविओ में से एक माना जाता है।

Sheetla_Devi_Temple

पवित्र और धार्मिक स्थान जहाँ आते है हर साल हजारो श्रदालु, The holy and religious places where thousands of devotees come every year

इस मंदिर को इतना पवित्र और धार्मिक माना जाता है, की हर दिन यहां श्रदालु अपने जीवन में संपन्न और उपलब्धि के लिए देवी शीतला के द्वार में उपस्थित होते है। इस क्षेत्र के आसपास के स्थाई निवासी बेहद दयालु, आमंत्रित और सहायक होते हैं। यह धार्मिक स्थान हिमाचल प्रदेश में स्तिथ प्रमुख मंदिर में से एक है। यह ऊना जिले में सबसे ज्यादा देखे जाने वाला धार्मिक पर्टयक स्थान माना जाता है।

Sheetla_Devi_Temple_

सैलानी यहां अपने परिवार के सदस्यों के साथ यहां दर्शन के लिए आते है। माना जाता है। आप यहां साल के किसी भी महीने दर्शन के लिए आ सकते है। माँ का यह द्वार यहां आये श्रदालुओ के लिए हर समय खुला रहता है। इस मंदिर के आस पास बहुत ही खूबसूरत दृश्य है। जो यहां आये पर्टयकों को बेहद रोमांचित करता है।