शिमला का “बड़ागांव”, Popular tourist place in Shimla “Badagaon”

Baragaon_Shimla(1)

बरगाओं हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में स्तिथ एक पहाड़ी गांव है, जो एक प्राकृतिक सौंदर्य और ऊँचे खूबसूरत पहाड़ो के बिच में स्तिथ एक अद्भुत गांव है, बड़ागांव एक लोकप्रिय छोटा सा गाँव है जो सतलुज नदी की घाटी और आसपास के पहाड़ों के अद्भुत दृश्य प्रस्तुत करता है, जो सैलानी शिमला में एकांत और शांत वातावरण की तलाश कर रहे है, उन के लिए यह स्थान एक आदर्श स्थान माना जाता है, यह गाँव एक सुरम्य शहर है, इस गांव की खास बात यह है की यहां ब्रह्मेश्वर महादेव के सौ साल पुराना मंदिर स्तिथ है, जो इस गांव को एक लोकप्रिय पर्टयक स्थान बनाता है।

Baragaon_Shimla

गुमने और समय व्यतीत करने के लिए आदर्श स्थान, Ideal place to miss and spend time

यह गांव शिमला जिले की कुम्हारसैन तहसील में स्थित है। इस गांव की कुल आबादी 842 लोगों की है। बड़ागांव में लगभग 190 घर हैं। इस गांव के नजदीक नारकंडा एक प्रसिद्ध स्थान है। यह गांव गुमने और समय व्यतीत करने के लिए एक बहुत ही सही स्थान है, यहां का खूबसूरत नजारा खूबसूरत होने के साथ बेहद आकर्षित भी है, यहां सैलानी बहुत से खूबसरत दृश्य को अपने कैमरे में कैद कर सकते है, साथ ही रात्रि का निवास आप को प्रकृति के बिच होने का एहसास करवाएगा।

Baragaon_Shimla(2)

बड़ागांव की यात्रा का सही समय, Best time to visit Bargaon

यदि आप शिमला में स्तिथ इस गांव की यात्रा करना चाहते है, तो आप यहां साल के किसी भी महीने आ सकते है, यह खूबसूरत गांव शिमला शहर से 97 की दुरी पर स्तिथ है। जिस को 3 घंटे में पूरा किया जा सकता है। रास्ते में सैलानी बहुत से प्राकृतिक सौंदर्य को निहारते हुए इस गांव पहुचंगे।