हिमाचल प्रदेश के जिला चम्बा में स्तिथ “थाला झरना”, The “Thala waterfall” district Chamba

picture_saved(9)

भारत का राज्य हिमाचल प्रदेश अपनी सुरम्य सुंदरता और अद्भुत परिवेश के कारण पृथ्वी पर स्वर्ग के रूप में जाना जाता है। यहां बहुत से लोकप्रिय और प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर पर्टयन स्थान है, हिमाचल खूबसूरत परिदृश्य और विस्तृत घाटियों वाला पहाड़ी राज्य है। यहां स्तिथ बर्फ से भरी नदियाँ बर्फ से ढके ऊँचे-ऊँचे पहाड़ की चोटियाँ और शांत झीलें यहां आये सैलानियों को अपनी ओर आकर्षित करती है। यहां स्तिथ प्रागैतिहासिक मंदिर और खूबसूरत ग्लेशियरो को देखने के लिए दुनिया भर से पर्टयक यहां ते यहां आते है।

picture_saved(8)

प्रसिद्ध प्राकृतिक झरना, Famous Natural Waterfall

आज हम आप को एक ऐसे ही एक खूबसूरत स्थान के बारे में बताने जा रहे है, चम्बा जिले के भरमौर में स्तिथ एक प्रसिद्ध प्राकृतिक झरना है, यह बेहद लोकप्रिय और खूबसूरत झरना है, जिसे थाला झरने के नाम से जाना जाता है, इस झरने की दुरी भरमौर से 9 किमी की है। यह एक सदाबहार झरना है, जिस का पानी साल भर रहता है। इसलिए पर्टयक इस झरने के पानी का खूबसूरत दृश्य किसी भी समय देख सकते है। सैलानी यहां टैक्सी के द्वारा आसानी से पहुँच सकते है। थाला पुल से यह केवल 1oo मीटर की दूरी पर स्तिथ है।

picture_saved(7)

पिकनिक और समय व्यतीत करने के लिए एक आदर्श स्थान, An ideal place to picnic and spend time

थाला झरने की यात्रा आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ मिलकर कर सकते है, यह स्थान पिकनिक और समय बिताने के लिए एक आदर्श स्थान माना जाता है। यहां आप शांत वातावरण और शीतल हवाओ का आनंद ले सकते है। इस स्थान की ख़ास बात यह है की थाला झरना से केवल 1 किमी की दुरी पर दो और झरने हैं, जो बेहद खूबसूरत और प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर है, जिन्हें चू छंदू झरना और गारेद झरना के नाम से जाना जाता है।