कसौली में स्तिथ “टिम्बर ट्रेल” की रोमांचित सवारी, Thrill ride to “Timber Trail” at hill station Kasauli

picture_saved(19)

हिमाचल प्रदेश अपने खूबसूरत प्राकृतिक सौंदर्य के लिए देश विदेश में जाना जाता है, जिन में से एक है, सोलन जिला जो अपने इतिहास और अपने सौंदर्य के लिए जाना जाता है। यह बेहद शांत आकर्षण में लिपटे कसौली हिल स्टेशन में टिम्बर ट्रेल एक शांत सा हिल स्टेशन है। यहां आये सैलानियों के लिए यह एक बहुत ही लोकप्रिय स्थान है, जो अपनी खूबसूरती के देश विदेश में जाना जाता है। यहां स्तिथ पन्ना और शंकुधारी पेड़ों के मोरम दृश्य सैलानियों को मनमोहित करते है। यहां स्तिथ टिम्बर ट्रेल एक रोमांचित सफर है, जो पर्टयकों को बहुत रोमांचित करता है।

picture_saved(18)

प्राकृतिक सुंदरता से घिरा हुआ स्थल, Surrounded by natural beauty

यह खैर शहर की सीमा के भीतर और अभी भी इससे दूर यह स्थान उन पर्टयकों के लिए एकदम सही स्थान है, जो शहर की हलचल के भीतर शांति की तलाश कर रहे हैं। सैलानी इस खूबसूरत टिम्बर ट्रेल की यात्रा के दौरान ऊंचाइयों से निचे शहर के अद्भुत और बेहद खूबसूरत दृश्य देख सकते है। यह जगह अपने रोपवे की सवारी के लिए लोकप्रिय माना जाता है, जो यहां आये सैलानियों को एक रोमांचक अनुभव प्रदान करता है। अविश्वसनीय प्राकृतिक सुंदरता से घिरे हुए पहाड़ के रास्ते से फिसलना एक ताज़ा अनुभव है।

picture_saved(21)

प्रवेश शुल्क और रोपवे की दुरी, Entry fee and ropeway distance

यदि आप पहाड़ों में एक सुरम्य रोपवे की सवारी का आनंद लेना चाहते हैं, तो परवाणू में राजमार्ग पर टिम्बर ट्रेल की यात्रा कर सकते है, इस रोपवे की यात्रा लगभग 1।8 किमी लंबी है, जिसमे लगभग 8 मिनट का रास्ता पर्टयक तय करते है। इसका शुल्क एक व्यक्ति का 1250
RS है, यह रोपवे सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक खुली रहती है।