अखिल भारतीय विद्यार्थियो संघ के छात्रों ने किया वीसी आफिस के बाहर अनोखा धरना दर्शन

हिमाचल प्रदेश के जिला काँगड़ा में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने गुरुवार को आंदोलन का अनोखा तरीका प्रदर्शित किया छात्र संगठन के विश्वविद्यालय के कुलपति डा। कुलदीप चंद अग्निहोत्री के कार्यालय के बाहर लगे बोर्ड से भैंस बांध कर बीन बजा कर एक बहुत ही अनोखा प्रदर्शन किया।

ऐसा कर छात्रों ने बताया कि वे कई बार ज्ञापन देने के साथ-साथ आंदोलन कर रहे हैं। लेकिन उसके बाद भी विवि प्रशासन व सरकारों पर कोई असर नहीं हो रहा है। ऐसे में वो एक भैंस समक्ष बिन बजा रहे है। जिन को उनकी बातो और विज्ञापनों का कोई असर ही नहीं हो रहा है।

सेंट्रल यूनिवर्सिटी की खस्ताहालत को लेकर किया प्रदर्शन

छात्र संगठन ने अपने ही विचार की सरकार के खिलाफ सीधे-सीधे मोर्चा खोलते हुए आगे बड़े आंदोलन का भी इशारा कर दिया है। इस धरने की बजह दशक से सेंट्रल यूनिवर्सिटी की खस्ताहालत को लेकर यूनिवर्सिटी में छात्र संगठन संघर्षरत हैं। इसके बावजूद अभी भी इन छात्रों की मांगों पर कोई भी गौर नहीं किया जा रहा है।

बात केंद्र की हो या प्रदेश सरकार की हिमाचल प्रदेश सेंट्रल यूनिवर्सिटी के नाम पर राजनीति के सिवाय और कुछ भी देखने को नहीं मिल रहा। इसके साथ यह भी छात्रों द्वारा कहा गया की गत साल लोकसभा के चुनावों के दौरान प्रदेश सरकार ने सेंट्रल यूनिवर्सिटी के स्थायी कैंपस का भरपूर माहौल तैयार कर दिया था।

कई आंदोलन प्रदर्शित करने के बाद भी नहीं हुआ असर (ABVP)

यहां तक की बाकायदा तत्कालीन एमआरडी मिनिस्टर प्रकाश जाबड़ेकर ने देहरा और धर्मशाला के स्थायी कैंपस के निर्माण की आधारशिला भी रख दी थी। इसके चुनावों के बाद भी स्थिति ढाक के तीन पात होने के चलते अब एबीवीपी ने मोर्चा खोल दिया है। एबीवीपी ने केंद्रीय विवि के मुद्दे पर कई आंदोलन प्रदर्शित किये मगर फिर भी सरकार ने किसी भी प्रकार कोई निर्णय नहीं लिया और ना ही उन की मांगो पर गौर किया गया है।

इसी लिए अबकी बार छात्र संगठन ने वीसी कार्यालय के बाहर भैंस बांधकर उसके आगे बीन बजाई है। इस मौके पर एबीवीपी के जिला संयोजक अभिषेक राणा ने कहा कि अब यही काम बाकी रह गया था। उन्होंने सभी तरीको को आजमा के देख लिया मगर उस का कोई असर नहीं हुआ इस लिए उन्हें यह धरना प्रदर्शन करना पड़ा।

Students of Akhil Bharatiya Vidyarthi Sangh darshan a unique strike outside the VC office

Related Posts