आधी रात को थाने पहुंचे “एसपी दिवाकर शर्मा” और की पुलिस कर्मियों की जांच

हिमाचल प्रदेश के जिला बिलासपुर में कार्यरत एसपी दिवाकर शर्मा ने आधी रात गुरुवार को बरमाणा थाना की कार्यशैली और क्षेत्र की कानून व्यवस्था की जांच की, उन्होंने रात के समय में सिविल कपड़ो में थाने एक शिकायत लिखवाने के लिए आये एसपी दिवाकर शर्मा थाने में अपनी एक निजी कार गुम हो जाने की शिकायत ले कर थाने आये थे, थाना पहुंच कर एसपी ने आम लोगो की तरह शिकायतकर्ता की तरह अपने कार के गायब होने की शिकायत दर्ज करवाई। और ड्यूटी में कार्यरत कांस्टेबल से उन्हें एसएचओ से मिलाने का अनुरोध किया। कुछ समय प्रतीक्षा करने पर करीब 15 मिनट बाद एसएचओ बरमाणा विरोचन नेगी थाने में आए, और और उन्होंने शिकायतकर्ता बने एसपी दिवाकर शर्मा से गाड़ी को लेकर पूछताछ की और उन्हें यह आश्वासन दिया की उन की शिकायत पर जल्द ही करवाई की जायेगी। एसपी दिवाकर शर्मा बरमाणा की प्रशासनिक थाना की कार्यशैली से बेहद आकर्षित और प्रसन्न हुए।

एल्कोसेंसर से करवाई पुलिस कर्मियों की जांच

कुछ समय बाद एसपी दिवाकर शर्मा पुलिस कार्रवाई से संतुष्ट होने पर एसपी ने अपनी पहचान बताई, और सभी पुलिस कर्मियों को थाने में हाजिर होने को कहा और पर सभी की एल्कोसेंसर से जांच करवाई गई, मगर थाने में कार्यरत कोई भी पुलिस कर्मी नशे में नहीं पाया गया। पुलिस कर्मियों के काम और कार्यशैली से एसपी दिवाकर शर्मा बेहद खुश हुए और सभी पुलिस कर्मियों की पीठ थपथपाई व नाइट ड्यूटी पर कार्यरत कांस्टेबल अमित और ड्यूटी होमगार्ड को बेहतर काम के लिए प्रशस्ति पत्र देने का वादा किया, इसी दौरान एसपी ने निरीक्षण के दौरान एसएचओ से थाने का रिकार्ड चैक करवाने को कहा। निरिक्षण के दौरान एसपी ने पाया कि एक महिला कांस्टेबल व एक पुरुष कांस्टेबल पिछले छह साल से एक ही थाने में तैनात हैं। ऐसे में एसपी दिवाकर ने उन्हें जल्द ट्रांसफर करने के आदेश दिए।

शहर में सड़क दुर्खटनाओ को कम करने के लिए उठाये विशेष कदम

एसपी दिवाकर शर्मा से प्राप्त जानकारी के अनुसार उन्होंने बताया की बरमाणा शहर के समीप एक मोड़ काफी ब्लाइंड है। और यहां रात के समय दुर्घटना हो सकती है, इस लिए उन्होंने इस स्थान पर एसएचओ बरमाणा को रिफलेक्टर लगवाने के आदेश दिए। इसी दौरान एसपी ने सभी थानाध्यक्षों को कहा कि वे अपने क्षेत्र में कानून व्यवस्था को दृढ और प्रभावी बनाएं।

थाने में था यह दूसरा दौरा

दबंग नाम से लोकप्रिय एसपी दिवाकर शर्मा ने बिलासपुर में कार्यभार संभालने के बाद अब तक दो बार थानों का दौरा आधी रात को किया है, जिस की बजह केवल प्रसासनिक व्यवस्था को मजबूत करना है, ऐसा ही नहीं बल्कि पहली बार जब उन्होंने कोट थाना में छापा मारा था, तब वो एसएचओ की कार्यशैली से संतुष्ट न होने पर सस्पेंड किया गया है। अब लंबे अरसे से एक ही स्थान पर तैनात होने से उन्हें ट्रांसफर करने के आदेश दिए हैं।

Police inspector of “SP Diwakar Sharma” and reached police station at midnight