धर्मशाला में आयोजित वनडे: मैच से पहले देव इंद्रूनाग के मंदिर में अनुष्ठान करवाएगा एचपीसीए

ezgif.com-gif-maker(80)

देव भूमि हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में स्तिथ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम (HPCA) में आयोजित भारत और साउथ अफ्रीका के बीच प्रस्तावित एकदिवसीय वनडे: मैच के सफल आयोजन और मैच में बारिश बाधा न डाले इसके लिए हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन 7 मार्च को खनियारा में स्थित धार्मिक स्थल इंद्रूनाग मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना करेगी। इन्दुरनाग भगवान् को इंद्र देव माना जाता है। इस अनुष्ठान में एचपीसीए अध्यक्ष “अरुण धूमल” सहित प्रबंधन अपनी उपस्थिति दर्ज करवाएगा। और यहां सफल मैच के लिए पूजा अर्चना करेगा।

एचपीसीए द्वारा मंदिर में करवाया जाएगा भंडारे का आयोजन

जानकारी के मुताबिक इस अनुष्ठान में शामिल होने के लिए केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री “अनुराग ठाकुर” को भी निमंत्रण पत्र भेजा जाएगा। सात मार्च को होने वाले विशेष अनुष्ठान में वे सब विधियां अपनाई जाएंगी, जब भी धर्मशाला में कोई भी मैच आयोजित किया जाता है, इस से पहले एचपीसीए द्वारा मंदिर में पूजा-अर्चना करवाई जाती है। 7 मार्च को एचपीसीए प्रबंधन खनियारा स्थित बारिश के देवता इंद्रूनाग मंदिर में हर बार की भांति इस बार भी भंडारे का आयोजन करेगा।

15 सितंबर, 2019 को भी नहीं हो पाया था टी-20 मुकाबला

15 सितंबर, 2019 को भी यहां भारत और साउथ अफ्रीका के मध्य टी-20 मुकाबला आयोजित किया गया था, परन्तु मैच के दौरान धर्मशाला में भारी बारिश हुई थी। जिस बजह से टी-20 मैच का टॉस तक नहीं हो सका था। इस बार भी पूर्व की भांति मैच के दौरान बारिश बाधा न डाले इस लिए एचपीसीए प्रबंधन ने सात मार्च को इंद्रूनाग मंदिर में पूजा-अर्चना करने का फैसला लिया है। जिस में बहुत से लोकप्रिय शक्श मौजूद रहेंगे।

One day ODI held at Dharamshala: HPCA will conduct rituals in the temple of Dev Indrunag before the match