मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का नारा खुशाहल रहेगा कर्मचारियों विभाग सारा

jairam thakur

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर प्रदेश सरकार के कर्मचारियों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। कर्मचारी राज्य सरकार की नीतियों और कार्यक्रमों के प्रभावी कार्यान्वयन में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। इस बात की जानकारी खुद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोमवार को भारतीय मजदूर संघ के बैनर तले आशा वर्कर यूनियन, सिलाई-कटाई कर्मचारी संघ और पर्यटन निगम कर्मचारी संघ के प्रतिनिधिमंडल को संबोधित करते हुए कही। इसी दौरान मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि राज्य सरकार ने हमेशा ही कर्मचारियों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखे हैं।

कर्मचारियों का रखा जायेगा का विशेष धयान

जयराम ठाकुर ने यह आस्वाशन दिया की उनकी अधिकांश मांगें पूर्ण की गई हैं। उन्हें करोड़ों रुपए के लाभ प्रदान किए गए हैं। और आने वाले वर्षो में भी कर्मचारियों का विशेष धयान रखा जाएगा, जयराम ठाकुर ने यह भी कहा की सभी जायज मांगों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जा रहा है। इसके साथ ही उन्होंने आशा कार्यकर्ता माता और बाल स्वास्थ्य देखभाल सेवाओं को बेहतर बनाने में प्रमुख भूमिका निभा रही है।

मजदूर संघ के प्रदेशाध्यक्ष और अन्य कार्यकर्ता भी रहे मौजूद

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा की उनके स्वास्थ्य की देखभाल राज्य सरकार की चिंता का प्रमुख विषय था। राज्य सरकार ने दो साल के दौरान दो बार आशा कार्यकर्ताओं के मानदेय में राज्य का हिस्सा बढ़ाया है। और आगे भी जरूरत पड़ने पर मानदेय पर ध्यान दिया जाएगा। उन्होंने आशा कार्यकर्ताओं को आश्वासन दिया कि मानदेय बढ़ाने की उनकी मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जाएगा। भारतीय मजदूर संघ के प्रदेशाध्यक्ष “राकेश शर्मा” ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया और उनके समक्ष कर्मचारी यूनियन की विभिन्न मांगों को रखा। भारतीय मजदूर संघ के महासचिव मंगत राम नेगी, उपाध्यक्ष मदन राणा, अध्यक्ष सिलाई कटाई कर्मचारी संघ मीरा शर्मा और कर्मचारी यूनियनों के अन्य पदाधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

जल्द होगी करवाई मांगो पर

इसके साथ ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने महिलाहो के लिए भी बहुत सी सुविधाएं और योजनाए शुरू करने की बात कहि, उन्होंने कहा की कि सरकार सिलाई-कटाई कर्मचारी संघ की मांगों के प्रति भी संवेदनशील है और सरकार महिलाओं को आत्मनिर्भर तथा प्रशिक्षित बनाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। जयराम ठाकुर ने पर्यटन निगम कर्मचारी संघ को भी आश्वस्त किया कि सरकार उनकी मांगों के प्रति सजग है। और यह आस्वाशन दिया की उन की सभी मांगो में जल्द ही करवाई की जायेगी।

Chief Minister Jairam Thakur’s slogan will be happy