वेजिटेबल साइंस एंड फ्लोरीकल्चर विभाग के वैज्ञानिक डा। प्रदीप कुमार देंगे सीयू में सेवाएं

हिमाचल प्रदेश के लोकप्रिय और मशहूर वेजिटेबल साइंस एंड फ्लोरीकल्चर विभाग के वैज्ञानिक डा। प्रदीप कुमार अब देंगे सीयू में देंगे सेवाएं। हिमाचल के जिला काँगड़ा में स्तिथ पालमपुर में कृषि विवि में डा। प्रदीप कुमार आने सेवाएं दे चुके है, अब यह केंद्रीय विवि में भी अपनी सेवाएं देंगे। इन्होने कृषि क्षेत्र में अपनी बहुत सी सेवाएं दी है। इन्होने एक ही पौधे से आलू और टमाटर तैयार करने की फसल पोमैटो किस्म के इजाद में अहम भूमिका निभाने वाले डा। प्रदीप कुमार ने केंद्रीय विवि में बतौर प्रोफेसर नियुक्ति पाई है।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिशद के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके है, डा। प्रदीप कुमार

इससे पहले अखिल भारतीय विद्यार्थी परिशद के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके डा। प्रदीप कुमार ने गत दिनों राज्य स्तर पर आयोजित स्वामी विवेकानंद ज्ञान प्रतियोगिता में बेहतरीन योगदान दिया था। और प्रदेश का नाम रोशन किया था। प्रदेश कृषि विवि के सीनेटर डा। प्रदीप कुमार को गत वर्ष तमिलनाडू की ग्लोबल इकॉनोमिक प्राग्रेस एंड रिसर्च एसोसिएशन द्वारा भारत रत्न डा। अब्दुल कलाम गोल्ड मेडल से भी सम्मानित किया जा चुका है। प्रदेश कृषि विवि में एग्रीकल्चरल साइंटिस्ट्स फोरम के अध्यक्ष रहे डा। प्रदीप कुमार।

शिलांग स्थित पूर्वोत्तर पर्वतीय विवि एनईएचयू में बतौर सदस्य भी रहे

प्रदीप कुमार को शिलांग स्थित पूर्वोत्तर पर्वतीय विवि एनईएचयू में बतौर सदस्य भी नामित किया गया था। डा। प्रदीप कुमार ने और भी बहुत से क्षेत्रो में अपना सहोग दिया है, अब यह युवा पीढ़ी को अपने ज्ञान और वेजिटेबल साइंस एंड फ्लोरीकल्चर के बारे में जानकारी देंगे। और युवाओ को कृषि के महत्वपूर्ण और रोचक बातो से अवगत करवायेंगे।

Scientist of the Department of Vegetable Science and Floriculture Dr. Pradeep Kumar will provide services in CU

Related Posts