हिमाचल प्रदेश में फिर से बर्फबारी से यातायात हुआ प्रभावित नाचन और सराज क्षेत्र बेहाल

picture_saved(25)

हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी में मौसम ने एक बार फिर करवट ले ली है, बहुत से उच्च क्षेत्रो में बर्फबारी पड़ने की बजह से यातायात बेहाल हो गया है। मंडी में स्तिथ गोहर की ऊंची चोटियों ने फिर सफेद चादर ओढ़ ली है। रविवार दोपहर बाद अचानक मौसम बिगड़ने के कारण नाचन और सराज क्षेत्रों में बर्फबारी शुरू हो गई गयी थी जिस बजह से यहां के बहुत से सड़क मार्ग प्रभावित हुए है। मंडी जिले के निचले इलाकों में बारिश हुई। जिस बजह से यहां फिर से ठण्ड बढ़ गयी है। मंडी गुमनी आये सैलानियों के लिए जहा एक तरफ खूबसूरत बर्फ की वादियों का नजारा है, वही दूसरी ओर बहुत से सैलानियों को मुस्किलो का सामना करना पड़ा।

कृषको के लिए एक ख़ुशी की लहर

जिला मंडी में बहुत से लोकप्रिय पर्टयक स्थान है, जहा हर दिन बहुत से सैलानी गुमने और समय व्यतीत करने के लिए आते है। शिकारी देवी, कमरूनाग और साथ लगते पहाड़ों पर रविबार को भारी मात्रा में बर्फबारी हुई है। बगस्याड, थुनाग, जंजैहली में भी काफी देर बारिश हुई। जिस बजह से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया। उसके साथ ही निचले क्षेत्रो में हुई बारिश कृषको के लिए एक ख़ुशी की लहर है, जो सेब पौधों और अन्य फसलों के लिए संजीवनी साबित होगी।

एसडीएम थुनाग सुरेंद्र मोहन द्वारा दी गयी जानकारी

मंडी के एसडीएम थुनाग सुरेंद्र मोहन ने बर्फबारी की पुष्टि की। उन्होंने बताया की क्षेत्र में हल्की बर्फबारी से यातायात प्रभावित हुआ है। उन्होंने यह भी कहा कि प्रशासन बर्फबारी से निपटने के लिए तैयार है। पर्टयकों के लिए यह बर्फबारी एक स्वर्ग से कम नहीं है, बहुत से सैलानी मंडी रविबार के दिन समय व्यतीत करने और गुमने के लिए आये थे, बदलते मौसम ने पर्टयकों को बेहद रोमांचित और आकर्षित किया, मगर इसके साथ ही यहां उन्हें बहुत सी मुशिकिलो का सामना भी करना पड़ा।

Snowfall again affects traffic in Himachal Pradesh