Una Bus station में कम से कम 5 टैक्सियां खड़ी करने पर हुआ समझौता

ऊना जिले में ISBT टैक्सी एवं बस Operators को हो रही Problems को लेकर SDM डॉक्टर सुरेश जसवाल की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें करीब-करीब सभी मसलों को सुलझा लिया गया। Bus station में कम से कम 5 टैक्सियां खड़ी करने पर भी समझौता हुआ।

Prepaid taxi यूनियन को ISBT परिसर में उचित स्थान न मिलने का उठाया मुद्दा

इस बैठक में Prepaid taxi यूनियन को ISBT परिसर में उचित स्थान न मिलने का मुद्दा भी उठाया गया। इस पर विचार-विमर्श के पश्चात SDM ने MRC Group को निर्देश दिए कि वह लोगों की सुविधा के लिए कम से कम 5 टैक्सियां खड़ी करने के लिए जगह Allotted करें। इसकी एवज में उन्होंने MRC Group को taxi यूनियन से हर महीने 15 हजार के स्थान पर 6 हजार रुपये वसूलने के निर्देश दिए। बैठक में Bus operators की Problems पर भी चर्चा की गई। Bus operators ने प्रति चक्कर के जगह पर 24 घंटे की दर से अड्डा शुल्क लेने की मांग की। इस पर SDM ने बताया कि Company प्रति 24 घंटे की दर से निर्धारित अड्डा शुल्क की वसूली सुनिश्चित करे। डॉक्टर सुरेश जसवाल ने कहा कि यह मामला HRTC के अधिकारियों ने भी प्रदेश सरकार के साथ उठाया था। अब इस मामले में स्पष्टीकरण आ चुका है कि प्रति 24 घंटा की दर से स्टैंड Fees वसूल की जाएगी।

Taxi driver उचित Uniform में रहें : SDM

SDM ने टैक्सी यूनियन को भी अनुदेश दिए है कि Taxi driver उचित Uniform में रहें। इस पर उनका नाम एवं व्यक्तिगत पहचान भी Ankit हो। SDM ने Prepaid taxi यूनियन को टैक्सियों की सूची MRC Group को मौजूद करवाने के निर्देश भी दिए। इस बैठक में पुलिस विभाग के अधिकारियों को भी निर्देश देते हुए SDM ने बताया कि Bus station के नजदीक जाम जैसी स्थिति से निपटने के लिए सुचारू व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। Bus station के बाहर सवारियां चढ़ाने वाले Bus drivers से भी कठोरता से निपटा जाए। इस अवसर पर MRC Group के निदेशक राघव रंजन, मैनेजर प्रवेश शर्मा, आरएम एचआरटीसी जगरनाथ, एसएचओ दर्शन सिंह समेत टैक्सी और बस ऑपरेटर यूनियन के पदाधिकारी शामिल थे।

Related Posts