केंद्रीय परियोजनाओं की धीमी गति को लेकर बोले सांसद एवं पूर्व मंत्री किशन कपूर

kishan kapoor

हिमाचल प्रदेश के सांसद एवं पूर्व मंत्री किशन कपूर ने सोमवार को धर्मशाला में तमाम केंद्रीय परियोजनाओं की समीक्षा करते हुए कार्यों में हो रही देरी पर नाराजगी जताई है, उन्होंने सभी संबंधित विभागों को बिना देरी किए कार्यों को गति देने के निर्देश दिए। और कहा की कार्यो को जल्द पूरा किया जाए बहुत सी केंद्रयी परियोजनाये समय से काफी लेट चल रे है। किशन कपूर ने केंद्रीय विश्वविद्यालय, एयरपोर्ट, युद्ध संग्रहालय, शहीद स्मारक व फोरलेन सहित एडीबी की परियोजनाओं के कार्यों में बिना देरी किए गुणवत्ता से कार्य करने को कहा। उन्होंने विभागों को यह भी कहा की जो भी कार्य पेंडिंग पड़े है उन को जल्द पूरा किया जाए।

शहीद स्मारक शहीदों का मंदिर है

उन्होंने यह कहा की जनता की उम्मीदों को पूरा करने के लिए देरी नहीं होनी चाहिए। कपूर ने कहा कि धर्मशाला में स्तिथ वीर जवानो को समर्पित शहीद स्मारक शहीदों का मंदिर है और इसकी सुंदरता बढ़ाने के लिए धन की कोई कमी नहीं रखी जाएगी। यहां जल्द से जल्द कार्य को पूरा किया जायेगा। युद्ध संग्रहालय तथा शहीद स्मारक स्थल बड़ी संख्या में धर्मशाला आने वाले पर्यटकों के लिए एक दर्शनीय स्थल होगा। उन्होंने यह भी कहा की यह स्थान धमर्शाला में स्तिथ सबसे लोकप्रिय पर्टयक स्थानों में से एक है। इस की सुंदरता में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं रखी जाएगी।

युद्ध संग्रहालय और पार्क की सुंदरता में नहीं रखी जायगी कोई कमी

किशन कपूर सोमवार को धर्मशाला के मिनी सचिवालय में विभिन्न कार्यों की प्रगति की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा की उन्होंने संबंधित अधिकारियों को शहीद स्मारक की सुंदरता से जुड़े कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने को कहा। शहीद स्मारक और युद्ध संग्रहालय के माध्यम से वीरों की कुर्बानियों तथा उनकी यादें हमेशा तरोताजा रहेंगी। स्कूलों के छात्र और युवा पीढ़ी को इस युद्ध संग्रहालय को देख के देश की सेवा करने और सेना के बारे में जानने को मिलेगा।

सेंट्रल यूनिवर्सिटी, हवाई अड्डे के विस्तार सबंदित कार्यो को भी जल्द किया जायेगा पूरा

उन्होंने कहा कि युद्ध संग्रहालय सेना के युद्धों और संघर्षों की शिक्षा एवं देशभक्ति को बढ़ावा देने के लिए ऐतिहासिक महत्त्व से जुड़ी चीजों के संग्रह, संरक्षण, व्याख्या और सैन्य साजोसामान की प्रदर्शनी करने वाला संस्थान होगा। लोक भवनों के लिए जमीन तलाशने के निर्देश दिए, जिससे लोक भवनों का निर्माण करवाया जा सके। किशन कपूर ने सेंट्रल यूनिवर्सिटी, हवाई अड्डे का विस्तार से सबंदित कार्यो को भी जल्द पूरा करने को कहा।