“चंद्रखनी पास ट्रेक” देव घाटी “हिमाचल प्रदेश” में स्तिथ, “Chandrakhani Pass Trek” Dev Valley – Himachal Pradesh

चंद्रखनी पास ट्रेक हिमाचल प्रदेश के जिला कुल्लू में स्तिथ एक लोकप्रिय ट्रेक है, जो अपने वातावरण और लोकप्रियता के लिए जाना जाता है, हर साल देश विदेश से सैलानी इस ट्रेक की यात्रा के लिए आते है, इस खूबसूरत ट्रेक की ऊंचाई समुंद्रतल से लगभग 3,660 मीटर है। यह चंद्रखनी दर्रा हिमाचल प्रदेश की कुल्लू घाटी में स्तिथ एक अद्भुत ट्रैकिंग अनुभव के लिए जाना जाता है, यह ट्रेक कुल्लू में स्तिथ सबसे लोकप्रिय पर्टयक स्थलों में से एक है, पर्टयक प्राकृतिक नग्गर बस्ती से निकलकर इस यात्रा की ओर बढ़ेंगे। जो मनाली से लगभग 21 किमी की दूरी पर स्थित है, यह ट्रेक पर्टयक को बहुत से प्रकृति के खूबसूरत दृश्य देखने को मिलते है।

picture_saved(6)

देव टिब्बा, पार्वती घाटी, और पीर पंजाल चोटियों के काल्पनिक दृश्यों का आनंद , Enjoy imaginary views of the Dev Dunes, Parvati valley, and Pir Panjal peaks

कुल्लू में स्तिथ इस दर्रे से पर्टयक बहुत से अन्य खूबसूरत दृश्यों के नजारे देख सकते है। सैलानी यहां से देव टिब्बा, पार्वती घाटी, और पीर पंजाल चोटियों के काल्पनिक दृश्यों का आनंद ले सकते हैं। इसके अलावा, देवदार, देवदार, सुनहरा ओक और चेरी के सुस्वाद पेड़ों के साथ, यह पास देश में सबसे सुंदर और सचित्र पास में से एक है।

picture_saved(5)

बहुत से प्राकृतिक नजारो के खूबसूरत दृश्य, Beautiful views of many natural scenery

खड़ी चढ़ाई होने की वजह से हिमाचल के इस चंदेरखनी दर्रा ट्रेक को मध्यम कठिनाई में रखा गया है पर्टयक यहां बहुत से प्राचीन धार्मिक स्थलों के साथ, पारंपरिक लकड़ी के घरों के साथ गहरे जंगलों, बर्फ से ढकी पर्वत चोटियों और खबूसूरत पहाड़ी धाराओं के साथ ट्रेक करेंगे। चंदेरखनी दर्रा ट्रेक पर रात का सम बेहद खूबसूरत हैं, सैलानी यहां हरे भरे जंलगों में अपना केम्प लगा सकते है। यह ट्रेक पहाड़ो के यात्रा के लिए कुल्लू जिले में एक बहुत ही खूबसूरत और लोकप्रिय ट्रेक है।

Related Posts