कोरोना का खौफ अब हिमाचल में भी, बीमार विद्यार्थी नहीं आ सकेंगे स्कूल और कॉलेज

कोरोना वायरस और स्वाइन फ्लू के चलते अब हिमाचल प्रदेश में भी उच्च शिक्षा निदेशालय ने सभी सरकारी और निजी स्कूलों-कॉलेजों के प्रिंसिपलों को निर्देश जारी किए हैं, की यदि कोई छात्र बीमार है, तो ऐसे में विद्यार्थियों को विद्यालय ना आने के लिए कहा गया है। सभी बीमार विद्यार्थियों को जागरूक कर उन्हें घर पर ही रहने की सलाह दें।

भारत में सामने आये है तीन मामले

उच्च शिक्षा निदेशक डॉ। अमरजीत कुमार शर्मा नद्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार बताया कि भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने प्रदेश सरकार को एक पत्र भेजा है। इसके तहत स्पष्ट रूप से लिखा गया है, कि चीन समेत 24 देशों में कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं। और भारत में भी तीन मामले पाए गए है, इस लिए बच्चो की सुरक्षा के लिए सरकार ने यह कदम उठाया है।

विद्यार्थियों को जागरूक करना बहुत जरूरी

हिमाचल में अभी तक इस बीमारी का कोई भी पुख्ता जानकारी प्राप्त नहीं हुई है। यह माना जा रहा है कि यह रोग संक्रमण के जरिये फैल रहा है। ऐसे में स्कूल और कॉलेज के विद्यार्थियों को जागरूक करना बहुत जरूरी है। यह विद्यार्थी ही हमारा भविष्य है, और इन की सुरक्षा और इन्हे जागरूक करना जरूरी है। उच्च शिक्षा निदेशक ने प्रिंसिपलों को जारी पत्र में कहा कि विद्यार्थियों को बार-बार हाथ धोने और खांसी व जुकाम के समय मुंह ढकने को लेकर जागरूक किया जाए। इसी बीमारी से बचने और छात्रों की सुरक्षा के लिए सरकार ने यह कदम उठाये है। यदि कोई छात्र बीमार है तप उसे घर में आराम करने के सलाह दे जायगी। और बीमारी के दौरान विद्यार्थियों से शिक्षण संस्थान में न आने को कहा जाए।

The fear of Corona now in Himachal, sick students will not be able to come to school and college

Related Posts