दर्जनों दवा सैंपल फेल होने का मामला गूंज सकता है विधानसभा में

हिमाचल प्रदेश में बहुत बार दवा कंपनी के सैंपल फेल होने के बजह से बहुत से मामले सामने आये आये है। बताया जा रहा है की विपक्ष सत्ता पक्ष का इस मामले में घेराव कर सकता है। और इस मांमले को विधान सभा में उठा सकता है। बीते हुए कुछ दो सालों के भीतर प्रदेश में दर्जनों दवा के सैंपल फेल हो चुके है। हिमाचल में स्तिथ एक कंपनी की दवा के सेवन से जम्मू में कई बच्चों की मौत हुई है। जबकि बताया जा रहा है।

बच्चो के स्वास्थ्य पर पड़ा बुरा असर

बहुत से बच्चों की किडनी पर विपरीत असर पड़ा है। और बहुत से बच्चो में इस असर देखने को मिला है। अब तक नमूनों की रिपोर्ट नहीं आने का मामला भी सदन में गूंज सकता है। और दवा के सेवन से हुई हानियों को भी सधन में रखा जा सकता है।

सील किया कंपनी का रिकार्ड

फिलहाल हिमाचल प्रदेश सरकार ने इस कंपनी का रिकार्ड सील करने के बाद उत्पादन पर रोक लगाई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार अभी तक दवा सैंपल की रिपोर्ट सामने नहीं आई है। उल्लेखनीय है, कि हिमाचल प्रदेश जम्मू और हरियाणा तीनों राज्यों की सरकारें अपने-अपने स्तर पर दवा सैंपल की जांच कर रही हैं। और जल्द ही रिपोर्ट सामने आएगी।

बुधवार को सैंपल की रिपोर्ट आएगी

बताया जा रहा है की हिमाचल स्वास्थ्य विभाग ने दावा किया है, कि कंपनी का रिकॉर्ड सील कर दिया गया है। और करवाई की जा रही है, दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं। प्रतिदिन राज्य ड्रग कंट्रोलर से रिपोर्ट ली जा रही है। इसके साथ ही रिकॉर्ड का सरकारी दस्तावेजों से मिलान किया जाना है।

कंपनी की दवाओं के सैंपल लिए हैं। जहां भी कंपनी ने दवा की सप्लाई दी है। उन सब की जाँच की जा रही है, और कंपनी का रिकॉर्ड भी देखा जा रहा है। विभाग का दावा है कि बुधवार को सैंपल की रिपोर्ट आ जायगी।

Dozens of drug sample failures may echo in the assembly

Related Posts