हिमाचल प्रदेश में महसूस किया गया भूकंप के झटको को

हिमाचल प्रदेश के दो दिन के दौरान दूसरी बार भूकंप के झटकों को महसूस किया गया है। जानकारी के अनुसार चंबा के बाद अब प्रदेश व जम्मू कश्मीर के बार्डर पर भूकंप के झटको को महसूस किया गया है। बताया जा रहा है की भूकंप की तीव्रता 3।6 मापी गई है।

हालांकि इन भूकंप के झटकों से किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है। बताया जा रहा है की हिमाचल में बार-बार आ रहे भूकंप के झटकों से लोग सहम गए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार हिमाचल व जम्मू में भूकंप के झटके तीन बजकर 16 मिनट पर आए हैं।

जमीन से 10 किलोमीटर नीचे रिकार्ड किया गया है

प्रदेश में भूकंप का केंद्र जमीन से 10 किलोमीटर नीचे रिकार्ड किया गया है। इसकी पुष्टि मौसम विभाग के निदेशक डा। मनमोहन सिंह ने की है। बताया गया है कि बुधवार को चंबा में भूकंप के झटको को महसूस किया गया था। भूकंप का केंद्र भी चंबा ही रहा है।

इस साल हिमाचल प्रदेश के लाहुल स्पीति, किन्नौर और शिमला में भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं। इस बजह से हिमाचल के निवासियों में डर फ़ैल गया है।

हिमचाल के बहुत से स्थानों में महसूस किये गए भूकंप के झटके

हिमाचल प्रदेश के राज्य लाहुल-स्पीति में दो बार भूकंप के झटके आये है। वहीं जानकारी के अनुसार कांगड़ा में भी दो बार, चंबा, किन्नौर व शिमला में भी भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं।

लाहुल-स्पीति में आए भूकंप की तीव्रता 3।7 व 3।4 मापी गई थी। शिमला में भूकंप की तीव्रता 3।6 रिकार्ड की गई थी। इसके साथ ही कांगड़ा में भूकंप की तीव्रता 3।4 मापी गई है।

The earthquake felt in Himachal Pradesh

Related Posts