हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी में स्तिथ सरकाघाट के पहलवान की अखाड़े में हुई मौत

हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी के उपमंडल सरकाघाट की जुकैंन पंचायत के 21 वर्षीय सुनील कुमार पुत्र गजन सिंह की रविवार को हरियाणा के राज्य सोनीपत में एक कुश्ती के दौरान अखाड़े में राष्ट्रीय स्पर्धा में भाग लेने के लिए तैयारी कर रहे युवक सुनील कुमार की मौत हो गई। वारदात पर पहुंच के पुलिस द्वारा बताया गया की सुनील कुमार जो स्कूल स्तर से ही कालेज तक कुश्ती का राष्ट्रीय चैंपियन था। यह होनहार हरियाणा के सोनीपत में अप्रैल में होने वाली कुश्ती प्रतियोगिता के लिए तैयारी कर रहा था।

नाजुक अंगों पर चोट लगने से हुई नाजुक अंगों पर चोट

प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार सुबह जब वह अखाड़े में अभ्यास कर रहा था, तो अचानक अभ्यास करते समय उसके शरीर के नाजुक अंगों पर चोट लग गई और वह अखाड़े में ही बेहोश हो गया। बहा मौजूद अन्य खिलाड़ियों और कोच द्वारा उसे अखाड़े के प्रभारी की मदद द्वारा उसे तत्काल अस्पताल ले जाया गया। लेकिन वह तब तक दम तोड़ चुका था।

राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा में जीता था स्वर्ण पदक

सोमवार को सुबह उसके पैतृक शरीर गांव जुकैंन पहुंचा जहां उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया। बता दें कि सुनील कुमार स्थानीय रविंद्रनाथ टैगोर महाविद्यालय सरकाघाट की ओर से कुश्ती की राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा के जूनियर वर्ग में खेला था। जिसमे उसे स्वर्ण पदक मिला था। सुनील कुमार की आकस्मिक मौत पर सरकाघाट कालेज के पूर्व प्राचार्य डा। श्यामसिंह ठाकुर, प्रोफेसर बृजलाल गोयल, डा। गुलशन कुमार, प्रो। महेंद्र सिंह गुलेरिया डा। राजीव राणा, सहित अन्य लोगों ने शोक प्रकट किया है।

Sarkaghat’s wrestler died in the arena in Himachal Pradesh’s district mandi’s wrestler died in the arena in Himachal Pradesh’s district mandi

Related Posts