हिमाचल प्रदेश के औद्योगिक क्षेत्र सोलन के बरोटीवाला में होगा हेलीपोर्ट का निर्माण

pawan

हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन के औद्योगिक क्षेत्र बरोटीवाला में होगा जल्द हेलीपोर्ट का निर्माण। सोलन जिला के औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में जल्द ही हेली टैक्सी सेवा शुरू की जाएगी। यहां हेलीपोर्ट के निर्माण के लिए तीन करोड़ रुपये की लागत से निर्माण कार्य शुरू किया जायेगा।

प्रदेश के बीबीएन को औद्योगिक राजधानी के नाम से जान जाना जाता है। यहां से दिल्ली, चंडीगढ़, शिमला आदि के लिए हेली टैक्सी सेवाएं शुरू होंगी। जिससे लोगों सहित उद्योगपतियों को यहां आने जाने के लिए सुविधा प्राप्त होगी, जिसके साथ ही समय की भी काफी बचत होगी।

पवन हंस के उपाध्यक्ष ने औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन का किया दौरा

प्रदेश सरकार की उड़ान-2 के तहत बनने वाले इस हेलीपोर्ट के लिए करीब तीन करोड़ का टेंडर पास हो चुका है। और सभी औपचारिकताएं को पूर्ण करने के बाद इसे अवार्ड करके कार्य को शुरू किया जायेगा।

उड़ान-2 के तहत हवाई सेवा देने वाले पवन हंस के उपाध्यक्ष ने औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन का दौरा करके बीते वर्ष बरोटीवाला में हेलीपेड बनाने की संभावनाएं तलाशी थीं। जिसके दौरान यह जल्द कार्य प्रारम्भ कर दिया जाएयगा।

केवल 20 मिनट में पहुंच पांएगे शिमला

हिमाचल के जिला सोलन के बद्दी से शिमला तक की दूरी करीब 114 किलोमीटर है, जिस के दौरान छोटे वाहन में शिमला पहुंचने में करीब 3:30 घंटे लग जाते हैं, जबकि बस में करीब 5 घंटे का सफर है। इस हेली टैक्सी शुरू होने से शिमला पहुंचने में केवल 20 मिनट का ही समय लगेगा, जिससे समय की बचत होगी। और बहुत से लोग इस का लाभ उठा पायंगे।

प्रदेश के जिला पर्यटन अधिकारी “विवेक चौहान” ने कहा कि हेलीपोर्ट बनने से बीबीएन से हेली टैक्सी सेवाएं शुरू की जायेगी। जिसका क्षेत्र के लोगों सहित उद्योगपतियों को भी लाभ मिलेगा, वहीं पर्यटकों के लिए भी बहुत से लाभ मिल पाएंगे। और पर्टयकों की संख्या में भी बढ़ोतरी होगी।

Heliport to be built at Barotiwala in Solan, Himachal Pradesh Industrial Area