हिमाचल प्रदेश के वीर जवान को मिला एक और सेना मेडल

हिमाचल प्रदेश के ज्वाली के उपमंडल की पंचायत चलवाड़ा के मेजर विकास धीमान के पुत्र अशोक धीमान को सेना मेडल से सम्मानित किया गया है। जिससे अभिभावकों सहित पुरे गांव में खुशी की लहर है। जानकारी के बताया गया है। की मेजर विकास धीमान को जनरल ऑफिसर कमांडिंग उत्तरी कमांड (उधमपुर) लेफ्टिनेंट जनरल वाईके जोशी द्वारा सेना मेडल से सम्मानित किया गया।

हिमाचल प्रदेश को वीर भूमि के नाम से जाना जाता है। जिस का कारण हिमाचल के वीरो द्वारा रण भूमि में दिखाया गया साहस और अदम्य शौर्य का प्रदर्शन किया गया है। और बहुत से सेना मैडल से हिमाचल के वीरो को समान्नित किया गया है।

22 राष्ट्रीय राइफल द्वारा गठित दल का नेतृत्व किया

हिमाचल प्रदेश के मेजर विकास धीमान ने वर्ष 2018 में जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रीय राइफल में कार्यरत रहते हुए आतंकवादियों द्वारा हमला करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई व विशेष सर्च अभियान में 22 राष्ट्रीय राइफल द्वारा गठित दल का नेतृत्व करते हुए अपने अदम्य साहस व कुशल नेतृत्व का प्रदर्शन किया।

जानकारी के अनुसार भीष्म गोलाबारी के मध्य दो खूंखार आतंकवादियों को बिना किसी नुकसान के मार गिराया था। 16 पंजाब रेजिमेंट के मेजर विकास धीमान को उनके अदम्य साहस व कुशल नेतृत्व के लिए सेना मेडल से अलंकृत किया गया।

विधायक अर्जुन सिंह द्वारा भी किया जायेगा सम्मान

इस वीरता व सम्मान के लिए अभिभावकों सहित क्षेत्रवासी अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। वहीं प्रदेश के ज्वाली के विधायक अर्जुन सिंह ने भी इस उपलब्धि के लिए मेजर विकास धीमान व उसके परिवार को बधाई दी है। यहां के विधायक अर्जुन सिंह ने कहा कि वह स्वयं भी मेजर विकास धीमान को सम्मानित करेंगे। साथ ही उन को ज्वाली उपमंडल के तरफ से सम्मानित किया जाएगा।

Veer jawan of Himachal Pradesh got another army medal

Related Posts