हिमाचल ने फिर खोया अपमा एक और वीर जवान, हिमखंड की चपेट में आने से हुआ शहीद

हिमाचल प्रदेश के जिला बिलासपुर के श्री नयना देवी विस क्षेत्र के 22 वर्षीय सैनिक ने श्रीनगर में ड्यूटी के दौरान शहादत पाई है। पहचान के अनुसार स्वारघाट उपमंडल की रोडजामन पंचायत के चंगर तरसूह निवासी सैनिक करनैल सिंह पुत्र शेर सिंह दो साल पहले डोगरा रेजिमेंट 19 में भर्ती हुए थे। जानकारी के अनुसार बताया गया है की यह 25 फरवरी की रात लद्दाख के बांदीपुर इलाके में ड्यूटी के दौरान हिमखंड की चपेट में आने से शहीद हो गए।

हिमखंड की चपेट में आने से हुए शहीद

जवान के परिजनों को बुधवार देर शाम परिवार को दूरभाष के माध्यम से बेटे की शहादत की सूचना मिली। करनैल सिंह की शहादत की खबर मिलते ही परिवार में मातम सा छा गया और श्री नयना देवी क्षेत्र शोक की लहर में डूब गया है।

जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि जब सैनिक ड्यूटी दे रहा था तो अचानक एक हिमखंड उसके ऊपर आ गिरा और सैनिक करनैल सिंह इसकी चपेट में आ गए और देश के लिए शहीद हो गए।

इकलौता बेटा था अपने माता पिता का

बताया जा रहा है की करनैल सिंह अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था। उसकी दोनों बहनों की शादी हो चुकी है। करनैल सिंह की अभी शादी भी नहीं हुई थी। ग्राम पंचायत रोडजामन की प्रधान रुक्को देवी ने बताया कि उन्हें करनैल सिंह की शहादत की सूचना मिली है।

शहीद की पार्थिव देह गुरुवार देर रात तक पैतृक गांव पहुंचने की उम्मीद है। शुक्रवार को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। पुरे गांव और परिजनों को करनैल सिंह की शहादत का गर्व है।

Himachal again lost Apama, another brave soldier, martyred due to snowfall

Related Posts