(HPU) के विद्यार्थियों के लिए सुनहरा मौका, डिवीजन सुधारने का गोल्डन चांस

student

हिमाचल प्रदेश विश्व विश्वविद्यालय ने विद्यार्थियों के लिए एक सुनहरा मौका दिया है। विवि प्रशासन की 4 फरवरी को हुई बैठक मेें इस मसले पर चर्चा की गयी थी। जो विद्यार्थी वर्ष 2000 के बाद स्नातक करने वाले है, और जिन के अंक काम है, उनको अपनी डिवीजन सुधारने के लिए (HPU) ने गोल्डन चांस दिया है। जिस से विद्यार्थी अब अपने अंको में बढ़ोतरी कर सकते है। इस निर्णय से प्रदेश के छात्रों में ख़ुशी के लहर छा गयी है।

बीए, बीएससी, बीकॉम, शास्त्री ले पायंगे लाभ

हिमाचल प्रदेश विश्व विश्वविद्यालय ने 2000 के बाद के बीए, बीएससी, बीकॉम, शास्त्री की शिक्षा ग्रहण करने वाले छात्रों के लिए यह कदम उठाया है। जिन विद्यार्थियों के अंक कम हैं, वे अपनी डिवीजन बढ़ाने के लिए अब परीक्षाएं दे सकते हैं।

प्रदेश विवि के कुलसचिव घनश्याम चंद की ओर से ये निर्देश जारी किए गए हैं। उन्होंने बताया की बहुत से छात्रों के अंक बहुत काम है, इस परीक्षा से वो अपने अंको में बढ़ोतरी कर सकते है।

5000 रुपये होगी प्रति सेमेस्टर की फीस

विद्यार्थी अप्रैल 2020 में होने वाली परीक्षाओं में पेपर दे सकेंगे। जिसके लिए पाठ्यक्रम 2012 और 2013 का तय किया गया है। विद्यार्थियों को 5000 रुपये फीस प्रति सेमेस्टर देनी होगी। इस परीक्षा से विद्यार्थियों को बहुत से लाभ मिल पायंगे।

कई बार अंक कम होने के कारण युवा नौकरी के लिए न्यूनतम पात्रता हासिल नहीं कर पाते, जिस बजह से लिए प्रदेश के विवि प्रशासन के समक्ष डिवीजन इंप्रूव करने का मौका देने की मांग बार-बार उठती रही थी। जिस बजह से इस परीक्षा के लिए मंजूरी दी गयी है।

(HPU) golden opportunity for students, golden chance to improve division