हिमाचल प्रदेश में विज्ञान दिवस पर पहली बार आयोजित किया गया कार्यक्रम

हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी में स्तिथ लोकप्रिय पर्टयक स्थान सुंदरनगर में विज्ञान दिवस के उपलक्ष्य पर 28 फरवरी को पहली बार शिक्षा विभाग के कार्यक्रम का आयोजन करने जा रहा है। इसी कड़ी के तहत मंडी जिला में जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस समारोह में विज्ञान के क्षेत्र में महिलाओं की भूमिका विषय पर कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश विज्ञान अध्यापक संघ के राज्य अध्यक्ष नरेंद्र सिंह ठाकुर द्वारा की गयी जानकारी के अनुसार बताया गया है।

साइंस के क्षेत्र में उम्दा प्रदर्शन

बताया जा रहा है कि विज्ञान के क्षेत्र में आए दिन नए-नए अविष्कार किए जा रहे हैं और इस दिशा में सरकार भी काफी गंभीर है। जानकारी के अनुसार स्कूलों में साइंस कांग्रेस के माध्यम से नन्ही-नन्ही पौध को साइंस के क्षेत्र में उम्दा प्रदर्शन करने के लिए और इस दिशा में उनकी सोच को लाने के लिए काम किए जा रहे हैं और साइंस कांग्रेस के माध्यम से बच्चों की सोच साइंस के प्रति बदल गई है।

पर्यवेक्षक संजीव ठाकुर द्वारा दी गयी जानकारी

विज्ञान पर्यवेक्षक संजीव ठाकुर ने बताया कि इस विषय की ओर बढ़ते लग्न और ज्ञान को मध्य नजर रखते हुए विभाग ने पहली मर्तबा विज्ञान दिवस पर कार्यक्रम करने का निर्णय लिया है, जिसके आगामी भविष्य में सार्थक परिणाम आएंगे।

जिस से छात्रों और विज्ञान में रूचि रखने वाले व्यक्तियों को बहुत ही लाभदायक है। हिमाचल प्रदेश में सुंदरनगर में आयोजित यह बहुत ही बड़ा साइंस के क्षेत्र में आयोजित यह समारोह मंडी में आयोजित पहला समारोह है।

Program organized for the first time on Science Day in Himachal Pradesh