अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव मंडी में फैलाया संगीतकारों ने अपने संगीत का जादू

हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी में आयोजित अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव मंडी की तीसरी संध्या गायक विक्की चौहान के नाम रही। विक्की चौहान ने अपने गानों से लोगों का खूब रोमांचित और मनोरंजन किया। इस अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव के अफसर में प्रदेश के उच्च न्यायालय के जज न्यायमूर्ति धर्म चंद चौधरी ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। और इस अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव को चार चाँद लगा दिए। अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव मेला कमेटी के अध्यक्ष एवं उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने मुख्यातिथि को शॉल, टॉपी व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित और उन का स्वागत किया।

विक्की चौहान के गांव में झूम उठे लोग

इसके अलावा और भी बहुत से मशहूर संगीतकारो ने अपने अपने गांव से लोगो को बेहद रोमांचित किया। महोत्सव में मशहूर कलाकार ममता भारद्वाज ने भी लोगों का खूब मनोरंजन किया। संध्या का आगाज शहनाई वादन से हुआ। विक्की चौहान ने रोहड़ू जाणा मेरी अमिए, झूमके-झूमके, इस घरां दे लंबरा ओ, लच्छी-लच्छी लोक गलांदे आदि गानों पर सबको नाचने पर विवश कर दिया। लोगो ने भी खूब आनंद लिया। इस के साथ ही और भी बहुत से कलाकारों ने महोत्सव में भाग लिया

विभिन्न जिलों के कलाकारों ने महोत्सव में लिया भाग

जिसमे पांगी के जीवन म्यूजिक ग्रुप, पंकज कुमार, सुंदरनगर की पूर्णिमा शर्मा, कुल्लू के सोहन सागर, मंडी के संदीप बैहल व मोहन मंडयाल, बल्ह के कैलाश मंडयाल, सिराज के राजकुमार, अल्पाइन स्कूल, सेंट जेवियर स्कूल, डीसी आफिस कल्चर ग्रुप, सीएम बडारा, इंडस स्कूल, युवावंती, बल्ह की मीनाक्षी भारद्वाज, कांगड़ा की मीनाक्षी देवी, सरकाघाट की रीना, कनैड के कर्म सिंह, मंडी के नवज्योति कला मंच, पद्धर के सूरज मेहता, कोटली के तिलकराज, सिराज की साई शिवरात्रि, सोलन के कार्तिक शर्मा, पंजाब के एनजेडसीसी ने भी अपनी प्रस्तुति से दर्शकों को खूब मनोरंजन किया। वहीं महोत्सव के चौथी सांस्कृतिक संध्या में हिमाचली अभिव्यक्ति-थिरकन का आयोजन होगा।

Musicians spread their music at the International Shivaratri Festival Mandi

Related Posts