कोटखाई में हुए दुष्कर्म और हत्या के मामले में गिरफ्तार पूर्व (IG) जहूर हैदर जैदी की जमानत याचिका पर छह मार्च तक जवाब दे (CBI)

shimla

हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में कोटखाई में हुए छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के मामले से जुड़े आरोपी पूर्व आईजी “जहूर हैदर जैदी” की जमानत याचिका पर हाईकोर्ट ने (CBI) को 6 मार्च तक जवाब दाखिल करने के आदेश दिए हैं।

जहूर हैदर जैदी ने पंजाब और हरियाणा के हाईकोर्ट चंडीगढ़ में भी याचिका दायर की थी। जिसे चंडीगढ़ सीबीआई ने कोर्ट के उस फैसले को रद्द किए करने की मांग की है, जिसके तहत सीबीआई कोर्ट ने उनकी अंतरिम जमानत रद्द कर दी थी।

(CBI) ने गैर जमानती वारंट जारी करने की थी मांग

जानकारी के अनुसार पहले पूर्व आईजी जैदी को सीबीआई कोर्ट ने अंतरिम जमानत दे दी थी। परन्तु सीबीआई ने पूर्व आईजी जैदी की अंतरिम जमानत खारिज करने तथा गैर जमानती वारंट जारी करने की मांग की थी। उसके बाद 24 जनवरी को सीबीआई कोर्ट ने जैदी की अंतरिम जमानत खारिज कर दी थी।

एसपी सौम्या पर दबाव बनाने और मानसिक रूप से परेशान करने का लगा था आरोप

इस सभी मामले की मुख्य शिमला की तत्कालीन एसपी सौम्या की गवाही हुई रिकॉर्ड हुई थी।(CBI) कोर्ट के इसी फैसले को अब जैदी ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर रद्द किए जाने की मांग की है। एसपी सौम्या ने जैदी पर परेशान करने के आरोप लगाए थे।

इसके साथ ही एप्लीकेशन दायर करते हुए बताया था कि जैदी ने उन्हें फोन कर अपने पक्ष में गवाही देने के लिए दबाव बनाया और मानसिक रूप से परेशान भी किया था। इस पुरे मामले के अनुसार अब हाईकोर्ट जमानत का निर्णंय 04 मार्च तक देगा।

Respond to the bail plea of former IG Zahoor Haider Zaidi in the case of rape and murder in Kotkhai by 6 March (CBI)