ऊना में भवन निर्माण करने से पहले Map पास करवाने के लिए Ward member से लेना होगा NOC

una 01

जिला ऊना के परिषद में अब भवन निर्माण करने से पहले Map पास करवाने के लिए Ward member से भी NOC लेना होगा। इस आशय का फैसला सोमवार को नगर परिषद की आयोजित आम बैठक में लिया गया।

यह आम बैठक तहसीलदार विजय राय की अध्यक्षता में हुई

ऊना नगर परिषद की यह आम बैठक तहसीलदार विजय राय की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में नप अध्यक्ष बाबा अमरजोत बेदी के अतिरिक्त वार्ड नंबर 2, 3, 4, 7, 8 और वार्ड नंबर 10 के Councilor मौजूद थे। इस बैठक में 21 Pensioners के Case के अतिरिक्त कई भवनों के नक्शों को भी अनुमति दी गई। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि भवनों निर्माण को लेकर Ward member से भी NOC लेनी पड़ेगी। इसमें Ward सदस्य द्वारा यह सुनिश्चित किया जाएगा कि किसी तरह का अतिक्रमण भवन मालिक के द्वारा तो नहीं किया जा रहा है। नप अध्यक्ष अमरजोत बेदी ने जानकारी दी कि सफाई का Tender इस सप्ताह लगाया जाएगा।

ऊना नगर को 4 हिस्सों में बांटा गया

इसके अंतर्गत ऊना नगर को 4 हिस्सों में बांटा गया है। इसके अतिरिक्त 5th Tender नालों को लेकर लगाया जाएगा। नगर में Advertising को लेकर भी Tender Invited किया जाएगा। गौरतलब है कि पिछले माह Tender को लेकर Stay order टूट गया था। पुरानी इमारत जैसे कि टीलू वाली हवेली को भी नगर परिषद इस सप्ताह गिराने का काम आरंभ करेगा। यह हवेली कभी भी गिर सकती है जिससे कि जान को नुकसान पहुंच सकता है।

कई स्थानों पर Pavers लगाए जा रहे हैं। इनकी गुणवत्ता को जांचने के लिए Nap ने इनके Sample test के लिए भेजने का निर्णय लिया है। नगर परिषद के प्रत्येक Ward में 2 से 3 लोहे के बेंच लगाए जाएंगे। Nap करीब-करीब 25 नए बेंचों की भी खरीद करेगा। वहीं नगर परिषद ने गौशाला के संचालन के लिए भी सरकार से राशि मांगने का सुझाव रखा है। Nap द्वारा संचालित गौशाला पर हर महीने 6,00,000 का खर्च आ रहा है।

TCP Office के नजदीक रैन बसेरा के लिए भेजा जाएगा रिमाइंडर

Nap की आम बैठक में TCP Office के नजदीक निर्मित रैन बसेरा की दुरुस्ती के लिए सरकार को Reminder भेजने का निर्णय लिया गया। Nap ने यहां शौचालय और कमरों की देखभाल एवं जीर्णोद्धार के लिए पैसे की मांग की है। Veterinary Hospital के Ground में जब तक कुछ बनाने का निर्णय नहीं होता, तब तक वहां इस हफ्ते तक Paver लगाकर सारे Ground में Parking बनाने का Tender इस सप्ताह लगा दिया जाएगा।