ऊना में महा शिवरात्रि के पावन उत्सव पर शिव मंदिरों में बम-बम भोले के जयकारों की गूंज

Shivratri spacial

Balls of bomb blares echo in Shiva temples on the auspicious occasion of Maha Shivaratri in Una

जिला ऊना में महा शिवरात्रि के पावन उत्सव पर शुक्रवार को जिला भर के अनेक शिव मंदिरों में बम-बम भोले के जयकारों की गूंज रही। शिव भोले की जय जयकार करते हुए अनेक भक्त शिवालयों तक पहुंचे। सभी शिव भक्तों ने शिवलिंग पर बिल पत्र, पुष्प और जलाभिषेक करके भगवान भोलेनाथ का आशीर्वाद लिया एवं अनेक मनोकामनाएं भी मांगी।

उत्सव के लिए बहुत अच्छे से सजाए गए शिव मंदिर

इस उत्सव के लिए शिव मंदिरों को बहुत अच्छे से सजाया गया था एवं शिव दर्शन के लिए हजारों भक्तों को कतारबद्ध करने की विशेष व्यवस्था भी की गई थी। मंदिर परिसर Bericette किए गए थे और पूजा करने वाले अनेक भक्त कतारों में दर्शन करने के पश्चात शिवालयों से बाहर निकले, ऊना जिला मुख्यालय एवं नजदीक में स्थित महादेव मंदिर कोटला कलां, शिवबाड़ी गगरेट, अजनौली शिव मंदिर, चौरासी पौड़ियां मंदिर, गीता मंदिर, बनौड़े महादेव मंदिर, ध्यूंसर महादेव मंदिर में भक्तों का भारी जन सैलाब उमड़ा।

पंजाब से भी हजारों श्रद्धालुओं ने शिव के दरबार में आकर माथा टेका और आशीर्वाद प्राप्त किया

ऊना जिला के अलावा भी अन्य जिलों और पड़ोसी राज्य पंजाब से भी हजारों श्रद्धालुओं ने शिव भोलेनाथ के दरबार में आकर माथा टेका और आशीर्वाद प्राप्त किया। भोलेनाथ के भक्तों में राकेश कुमार, चेतन, पंकज, तिलक राज, अमरजीत सिंह, मुनीश भारद्वाज, अश्विनी शर्मा, अजय कुमार, अंजू कुमारी, कमल, ईशा शर्मा आदि ने जानकारी दी कि उन्होंने सुबह-सुबह ही भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक किया।

कोटला कलां में मंदिर परिसर से लगभग 300 मीटर दूर से ही लाइनें आरंभ

वहाँ, महादेव मंदिर कोटला कलां में मंदिर परिसर से लगभग 300 मीटर दूर से ही लाइनें लगनी आरंभ हो गई थी। शिव भोले की जयकार करते हुए सभी भक्त मंदिर परिसर की तरफ बढ़ते गए। कई भक्तों ने उपवास के कारण शिवालयों में केवल फलाहार का ही सेवन किया तो कई लोगों ने भंडारे में जाकर प्रसाद ग्रहण किया। देहलां, बसदेहड़ा, रायपुर सहोड़ां सहित अन्य शिवालयों में भी दिन भर भोले नाथ के भक्तों की भीड़ रही।

Balls of bomb blares echo in Shiva temples on the auspicious occasion of Maha Shivaratri in Una