हिमाचल प्रदेश की शोधकर्ता आशना को मिला सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय कहानी का पुरस्कार

हिमाचल प्रदेश के जिला काँगड़ा के धर्मशाला की निवासी आशना शर्मा को मिला सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय कहानी का पुरस्कार, जो विज्ञान अनुसंधान की कहानी ‘रीकाइडिंग फॉरगौटन इकलॉजिकल प्रिंसीपल्स भैन एन अनडैमेड रीवर टॉउट के लैशन’ को डीएसटी-एडब्ल्यूएसएआर का एक सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय कहानी का पुरस्कार प्राप्त हुआ है। जिस में काँगड़ा की आशना शर्मा ने यह उपलब्धि प्राप्त की है।

जर्नल ‘करंट साइंस’ में प्रकाशित

इस पुरस्कार की विजेता शोधकार्य का संचालन हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला की आशना शर्मा कर रही हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार आशना का यह विज्ञान कार्य वर्ष 2019 में जर्नल ‘करंट साइंस’ में प्रकाशित उनके शोध पत्र का एक लोकप्रिय आलेख संस्करण है।

धर्मशाला की आशना को यह अवार्ड हाल ही में भारत सरकार के विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग (डीएसटी) द्वारा घोषित 2019 के लिए पीएचडी श्रेणी की शीर्ष 100 कहानियों में मिला है। लोकप्रिय बात यह है।

पंजाब विश्वविद्यालय चंडीगढ़ से पुरस्कार के लिए चुनी गई इकलौती पीएचडी छात्रा है आशना शर्मा

आशना शर्मा की रचना को 30वें स्थान पर रखा गया है। भारत के पूरे 100 पुरस्कार विजेताओं में वह हिमाचल और पंजाब विश्वविद्यालय चंडीगढ़ से पुरस्कार के लिए चुनी गई इकलौती पीएचडी छात्रा हैं।

जिन्होंने हिमाचल प्रदेश और अपने परिजनों का नाम रोशन किया है। उनकी रचना को लोगो द्वारा भी खूब पसंद किया गया। उन्होंने बताया की उन्होंने इस के लिए कड़ी मेहनत की थी। जिस का परिणाम उन्हें मिला है।

Himachal Pradesh researcher Aashna gets the best popular story award

Related Posts