थाइलैंड में आयोजित 26वीं एशियाई एमटीबी प्रतियोगिता में हिमाचल के शिवेन ने टॉप 20 में बनाई अपनी जगह

हिमाचल प्रदेश के जिला लाहौल के शिवेन ने 16वीं राष्ट्रीय एमटीबी (माउंटेन बाइकिंग) साइकिल रेस में एक बार फिर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। इस प्रतियोगिता में शिवेन ने एक सिल्वर और एक ब्रांज मेडल हासिल किया है।

हिमाचल के शिवेन ने जनजतीय जिला लाहौल-स्पीति के चुलिंग गांव के रहने वाले शिवेन ने उत्तराखंड के हल्द्वानी में राष्ट्रीय एमटीबी प्रतियोगिता के एलीट क्रॉस कंट्री ओलंपिक फॉरमेट में उम्दा प्रदर्शन कर सिल्वर मेडल जीता है। और प्रदेश का नाम रोशन किया है।

शिवेन ने एलीट एकल प्रतिस्पर्धा में कांस्य मेडल हासिल किया है

हिमाचल प्रदेश के इस होनहार शिवेन ने एलीट एकल प्रतिस्पर्धा में कांस्य मेडल हासिल किया है। ख़ास बात यह है की शिवेन पहले ऐसे भारतीय एमटीबी प्रतिभागी हैं, जिन्होंने एशियाई एमटीबी प्रतियोगिता में टॉप टेन में अपनी जगह बनाई है।

शिवेन ने फरवरी के प्रथम सप्ताह में थाइलैंड में आयोजित 26वीं एशियाई एमटीबी प्रतियोगिता में टॉप 20 में जगह हासिल करने में कामयाबी हासिल की है। जानकारी के अनुसार शिवेन ने बताया की उसका लक्ष्य कॉमनवेल्थ, एशियाड और ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करना है।

शिवेन देश के पहले रैंक के राइडर हैं।

शिवेन ने बताया कि इससे पहले वह नेपाल के काठमांडू में साउथ एशियाई खेलों में चौथे, लेबनान में 25वीं एशियाई चैंपियनशिप में 7वें और राष्ट्रीय जूनियर वर्ग में गोल्ड मेडल जीत चुके हैं। जबकि (MTV) की अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग के मुताबिक शिवेन देश के पहले रैंक के राइडर हैं।

20 से 22 फरवरी तक उत्तराखंड में इस प्रतियोगिता में देश भर की 26 टीमों ने शिरकत की। पेशे से अध्यापक शिवेन के परिजन भी अनपे बेटे की कामयाबी से खुश हैं।

Shiven of Himachal made her place in the top 20 in the 26th Asian MTB competition held in Thailand