हिमाचल प्रदेश में मौसम ने ली फिर करवट दो दिन रहेगा मौसम घराब

himachal

लोकप्रिय पर्टयक राज्य हिमाचल प्रदेश में मौसम ने फिर करवट ली है। दो दिन फिर घराब रहेगा मौसम।हिमाचल प्रदेश में देश विदेश से पर्टयक गुमने और समय व्यतीत करने के लिए आते है। मगर मौसम ने फिर पर्टयकों को निराश कर दिया है। मौसम विभाग द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार हिमाचल में वीरवार से मौसम में बदलाव आने की संभावना बताई है।

येलो अलर्ट और शनिवार को ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने प्रदेश के कई क्षेत्रों में शुक्रवार को येलो अलर्ट और शनिवार को ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। और मौसम घराब होने की चेतावनी जारी की है। इसके साथ ही यह भी बताया है की तीन मार्च तक पूरे प्रदेश में मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान है। इस बदलाव से ठंड बढ़ने के भी जताया है।

जिस बजह से ऊंचाई वाले क्षेत्रों में सुबह और शाम ठंड का प्रकोप बढ़ गया है। जानकारी के अनुसार लोकप्रिय पर्टयक स्थानों में कई दिनों बाद केलांग, कल्पा और मनाली का न्यूनतम तापमान फिर माइनस में पहुंच गया है।

प्राप्त आंकड़ों के अनुसार

बुधवार को राजधानी शिमला सहित प्रदेश के सभी क्षेत्रों में मौसम साफ रहा। और भरी मात्रा में पर्टयकों ने शिमला का रुख किया। उसके बाद शिमला शहर में दोपहर बाद हल्के बादल छा गए।

आकंड़ो के अनुसार बुधवार को ऊना में अधिकतम तापमान 25।8, बिलासपुर में 24।0, नाहन में 19।0, धर्मशाला में 17।2, शिमला में 14।5, कल्पा में 11।5, डलहौजी में 9।2, हमीरपुर में 23।8, कांगड़ा में 23।4, सुंदरनगर में 22।8, भुंतर में 22।6, सोलन में 20।5, चंबा में 20।0, और उच्च पहाड़ी स्थान केलांग में 4।5 डिग्री सेल्सियस तापमान पहुंचा।

In Himachal Pradesh, the weather took a turn for two days.