युवको को सुनहरा अवसर प्रदेश बिजली बोर्ड ने 1860 पदों को भरने के लिए दी हरी झंडी

hp

हिमाचल प्रदेश के युवाओ को के लिए नौकरी का सुनहरा मौका। प्रदेश बिजली बोर्ड ने हिमाचल सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे प्रशिक्षित बेरोजगारों के लिए खुशखबर है। प्रदेश बोर्ड में 1500 जूनियर टीमेट और 360 जूनियर हेल्पर की भर्ती को हरी झंडी मिल गई है। जिस से प्रदेश के युवाओ के लिए ख़ुशी की लहर सी छा गयी है। बिजली बोर्ड प्रबंधन ने सोमवार को इसके आदेश जारी कर दिए हैं।

सर्विस कमेटी की बैठक में पदों को भरने की मिली मंजूरी

प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की अगले सप्ताह से भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। बताया जा रहा है की इस भर्ती से बिजली बोर्ड के 66 डिविजनों में रिक्त चल रहे पदों को भरा जाएगा। इसके तहत अनुबंध आधार पर होने वाली भर्ती के तहत जूनियर टीमेट को 7,825 रुपये वेतन दिया जाएगा।

प्रदेश बोर्ड में कर्मचारियों के अभाव को देखते हुए कर्मचारी यूनियन लंबे समय से इस भर्ती को शुरू करने की मांग कर रही थी। जिसके तहत बीते दिनों सर्विस कमेटी की बैठक में इन पदों को भरने की मंजूरी मिली गयी।

विभिन्न जिलों में भरे जायेंगे पद

सोमवार को बोर्ड के कार्यकारी निदेशक कार्मिक डॉ। अश्वनी कुमार शर्मा ने कार्यालय आदेश जारी कर भर्ती को हरी झंडी दे दी है। टीमेट के 964 और असिस्टेंट लाइनमैन के 536 रिक्त पदों को जूनियर टीमेट के 1500 पदों पर होने जा रही भर्ती से भरा जाएगा। इसके तहत जूनियर टीमेट के 155 पद चीफ इंजीनियर आपरेशन साउथ शिमला, 125 पद सोलन सर्किल,

145 पद डलहौजी सर्किल, 75 पद ऊना सर्किल, 70 पद शिमला सर्किल, 95 पद नाहन सर्किल, 95 पद बिलासपुर सर्किल, 150 पद मंडी सर्किल, 95 पद कुल्लू सर्किल,120 पद रामपुर सर्किल, 60 पद रोहड़ू सर्किल, 75 पद हमीरपुर सर्किल, 190 पद कांगड़ा सर्किल, 50 पद ईएस हमीरपुर सर्किल में भरे जाएंगे।

Golden opportunity given to youth to fill 1860 posts by state electricity board