हिमाचल प्रदेश में आया एक कोरोना वायरस संदिग्ध मामला, आईजीएमसी किया रेफर

shimla

हिमाचल प्रदेश में साउथ कोरिया से लौटे एक व्यक्ति में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए हैं। प्राप्त जानकरी के अनुसार इस युवक को बिलासपुर का रहने वाला बताया गया है, और इसमें खुद हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर लक्षणों की सूचना दी। दुनिया भर में मचे कोरोना वायरस के हल्ले के बीच हिमाचल में इस खतरनाक वायरस का पहला संदिग्ध मरीज सामने आया है। इस मामले से प्रदेश भर में हड़कंप मच गया है।

ब्लड सैंपल को पुणे की विषाणु विज्ञान लैब में जांच के लिए भेजा

प्राप्त जानकारी के अनुसार यह बताया गया की संदिग्ध मरीज को मंगलवार को बिलासपुर से आईजीएमसी शिमला रेफर कर दिया गया है। इसके साथ ही डी ब्लाक में बनाए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है।

शिमला में आईजीएमसी ने मरीज के ब्लड सैंपल को पुणे की विषाणु विज्ञान लैब में जांच के लिए भेजा है। इस दौरान मरीज को डॉक्टरों की विशेष टीम की निगरानी में रखा गया है। जानकारी के अनुसार यह आदमी 28 फरवरी को दक्षिण कोरिया से वापस आया था।

आईजीएमसी में मचा हड़कंप

हिमाचल प्रदेश में यह पहला संदिग्ध मामला सामने आया है। आईजीएमसी में भर्ती अन्य मरीजों में भी इस से खौफ फेल गया है। जानकारी के अनुसार मरीज मिलने से आईजीएमसी में हड़कंप मच गया। इसके साथ ही अस्पताल में वायरस के प्रभाव को देखते हुए सतर्कता बरती जा रही है।

इसके साथ ही सभी स्टाफ को स्पेशल प्रोटेक्शन वाले मास्क बांटे गए हैं। यह संक्रमण औरों को न फैल सके, इसके लिए आइसोलेशन वार्ड के रास्ते से आने जाने वाले लोगों का आना जाना भी बंद कर दिया है। इसके साथ ही प्रदेश भर में कोरोना वायरस को लेकर खौफ फेल गया है।

A suspected corona virus case in Himachal Pradesh, IGMC referred