प्रदेश में 230 डेंटल डॉक्टरों की भर्ती होगी, हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ने दी जानकारी

doctraa

हिमाचल प्रदेश में जल्द ही दंत चिकित्सकों के 230 अतिरिक्त पदो को भारा जाएंगा। प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि बीडीएस के इन 230 अतिरिक्त पदों को भरने का मामला विभाग के पास विचाराधीन है। और जल्द ही इन पदों पर नियुक्ति की जाएगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री ने सदन में नादौन के

कांग्रेस विधायक सुखविंद्र सिंह सुक्खू के सवाल के जवाब में इस बात को माना कि यह सचमुच चिंता का विषय है कि जिस दर से बीडीएस का हर साल प्रशिक्षण हो रहा है, उस हिसाब से उन्हें नियुक्तियां नहीं मिल पा रही हैं। और बहुत से अस्पतालों में डाक्टरों के पद खाली है।

2819 दंत चिकित्सकों ने परिषद के पास पंजीकरण है

प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि 2819 दंत चिकित्सकों ने परिषद के पास पंजीकरण किया है। सुक्खू मेडिकल कॉलेजों में फैकल्टी दंत चिकित्सकों की सेवानिवृत्ति आयु को घटाने पर अड़े रहे तो सीएम ने इस दौरान यह कहा कि यह संभव नहीं है।

सीएम जयराम ठाकुर ने नाहन के विधायक राजीव बिंदल के प्रशासनिक उद्देश्यों से मेडिकल कॉलेजों में बीडीएस का कोर्स शुरू करने के सुझाव पर कहा कि इसकी व्यवहारिकता का परीक्षण होगा। और उस के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएयगा।

नीट की परीक्षा पास करने के बाद भी नहीं मिल पा रा रोजगार (सुक्खू )

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सदन में प्रश्नकाल में कहा कि पीएचसी और दूसरे संस्थानों में 230 अतिरिक्त पद मंजूर करने का मामला विभाग के विचाराधीन है। कुछ पद और सृजित करना सही रहेगा।

सुक्खू ने पूछा कि 375 डॉक्टर दंत चिकित्सा परिषद में पंजीकृत हैं। नीट की परीक्षा पास करने के बाद पांच साल पैसा खर्च करने के बाद बीडीएस अभ्यर्थी रोजगार नहीं हासिल कर पा रहे हैं। जिस बजह से केवल सात प्रतिशत को ही रोजगार मिलता है।

230 dental doctors will be recruited in the state, Himachal Chief Minister Jairam gave information