सावित्री बाई फुले के नाम से Board examinations के उपरांत 52 परीक्षा केंद्रों को किया अलंकृत

1st महिला शिक्षक एवं समाज सुधारक सावित्री बाई फुले के नाम से Board examinations के उपरांत 52 परीक्षा केंद्रों को अलंकृत किया जाएगा। इस सब के लिए प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के द्वारा अधिसूचना भी जारी कर दी है।

इन परीक्षा केंद्रों में केंद्र अधीक्षक एवं उपाधीक्षक के रूप में महिला शिक्षक ही देंगी Duty

इन परीक्षा केंद्रों में केंद्र अधीक्षक एवं उपाधीक्षक के रूप में महिला शिक्षक ही Duty देंगी। जहां पर इन परीक्षा केंद्रों पर महिलाओं की ही तैनाती क जाएगी। वहीं पर, परीक्षा केंद्रों के बाहर भी देश की 1st महिला शिक्षक का ही नाम दर्शाया जाएगा।

सावित्री बाई फुले के नाम से  प्रदेश भर में 10 जिलों में 52 बनाए गए परीक्षा केंद्र

स्कूल शिक्षा बोर्ड की तरफ से 4 मार्च से हिमाचल भर में संचालित की जा रही परीक्षाओं के लिए प्रदेश के 10 जिलों में 52 ऐसे परीक्षा केंद्र बनाए गए है, जो कि सावित्री बाई फुले के नाम से ही चलेंगे।

इन 52 परीक्षा केंद्रों में चयनित किए गए परीक्षा केंद्र

इन 52 चयनित परीक्षा केंद्रों में कांगड़ा जिले में 13, चंबा में 3, हमीरपुर में 6, बिलासपुर में 4, कुल्लू में 2, मंडी में 6, शिमला में 7, सिरमौर में 4, सोलन में 3 एवं ऊना में 4 परीक्षा केंद्रों को चयनित किया गया है।

शिक्षा बोर्ड के सचिव की तरफ से इस निर्देश में अधिसूचना भी संबंधित स्कूलों को कर दी गई प्रेषित

शिक्षा बोर्ड के सचिव की तरफ से इस निर्देश में अधिसूचना भी संबंधित स्कूलों को प्रेषित कर दी गई है। इस अधिसूचना में स्पष्ट किया गया है।

अपरिहार्य कारणों से चयनित केंद्र में अपनी मौजूदगी देनें में असमर्थ महिला अध्यापक कि जगह केवल महिला अध्यापक को ही नियुक्त किया जाना

बोर्ड कार्यालय की तरफ से नियुक्त महिला शिक्षक यदि किन्हीं अपरिहार्य कारणों से चयनित केंद्र में अपनी मौजूदगी देनें में असमर्थ रहती है, तो इस स्थिति में भी उस कि जगह पर केवल महिला अध्यापक को ही नियुक्त किया जाना है।

After examinations in the name of Savitri Bai Phule, 52 exam centers were decorated

Related Posts