हिमाचल प्रदेश में बैजनाथ में सड़क पर उतरे लोग, सीबीआइ से जांच की मांग

CBI

हिमाचल प्रदेश के बैजनाथ में उतरे लोग पुलिस थाना बैजनाथ के संसाल गांव में करीब 3 महीने पहले हुए शिक्षक सतीश कुमार की संदिग्‍ध मौत मामले में पुलिस की ओर से काेई कार्रवाई न होने पर लोग सड़क पर जनता उतर आई है।

जानकारी के अनुसार पुलिस की कार्यप्रणाली से परिवार और गांव के लोग भड़क गए हैं। बताया जा रहा है, की ग्रामीणों ने मंगलवार को रोष स्वरूप बैजनाथ बाजार में रैली निकाली और एसडीम कार्यालय के बाहर धरना भी दिया।

हत्याकांड को हुए तीन महीने हो गए अभी तक नहीं हुई करवाई

प्राप्त जानकारी के अनुसार सैकड़ों ग्रामीणाें ने मुख्‍य मार्ग से होकर रैली निकाली व सरकार व प्रशासन के खिलाफ रोष जताया है। इस दौरान संसाल सहित चार अन्य पंचायतों के सैकड़ों लोगों ने भी भाग लिया। ग्रामीणों का कहना है। इस हत्याकांड को हुए तीन महीने हो गए हैं।

परन्तु पुलिस अभी तक इस मामले में खास कार्रवाई नहीं कर पाई है। इस लिए गांव के लोगों ने इस हत्याकांड के लिए सीबीआइ जांच की मांग की है। उनका कहना है की इस हत्याकांड के लिए (CBI) जांच करे और जल्द से जल्द करवाई की जाए।

एसडीम के माध्यम से सरकार को एक ज्ञापन पत्र भी भेजा

इसी दौरान ग्रामीणों ने एसडीम के माध्यम से सरकार को एक ज्ञापन पत्र भी भेजा और इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की। संसाल गांव के सतीश कुमार की 21 दिसंबर 2019 को संदिग्‍ध हालात में मौत हो गई थी। उनका शव संसाल गांव के समीप एक ढांक के नीचे मिला था। इसी दौरान परिवार के सदस्‍यों ने उसी दिन हत्‍या की आशंका जताई थी।

इस मामले में ग्रामीण कई बार सड़क पर उतर चुके हैं। मगर तब भी पुलिस व प्रशासन ने कोई करवाई नहीं की। ग्रामीण का बताना है की वो पहले भी बहुत बार प्रशासन को ज्ञापन सौंप चुके हैं। मगर अभी तक कोई करवाई नहीं की। इसी लिए सरकार से मामले की सीबीआइ जांच के लिए ज्ञापन दिया।

People on the road in Baijnath in Himachal Pradesh, demand for investigation from CBI