राजधानी शिमला में दूर होगी ट्रैफिक की समस्या, दो नई सुरंगों को बनाने का प्रस्ताव तैयार

tunal

हिमाचल प्रदेश की राजधानी राजधानी शिमला में लगने वाले जाम से राहत दिलाने के लिए नगर निगम शिमला ने एक बड़ा प्रोजेक्ट शुरू करने के लिए प्रस्ताव जारी किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर निगम शिमला ने शहर में दो सुरंगें बनाने का प्रस्ताव फिर से तैयार किया है।

प्रदेश की राजधानी शिमला में हिमफेड के पेट्रोल पंप से लेकर इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज (आइजीएमसी) और लिफ्ट से आइजीएमसी के लिए सुरंग बनाई जाएंगी। जिस से प्रदेश की राजधानी में यातायात की समस्या को कम किया जायेगा।

सुरंगों के बनने से 07 किलोमीटर का सफर कम होगा

हिमाचल की राजधानी शिमला एक लोकप्रिय पर्टयक स्थान है, इस लिए यहां भारी मात्रा में सैलानी गुमने और समय व्यतीत करने के लिए आते है। इसी लिए नगर निगम का दावा है कि इन सुरंगों के बनने से जहां 07 किलोमीटर का सफर कम होगा, वहीं शिमला में लगने वाले जाम से भी राहत मिलेगी और यातायात की समस्या में भी सुधार होगा।

शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज के माध्यम से प्रदेश सरकार के समक्ष रखा जाएगा प्रस्ताव

नगर निगम ने इसके लिए डिजाइन और प्लान तैयार कर लिया है। इसके बाद मंजूरी के लिए यह प्रस्ताव स्थानीय विधायक और शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज के माध्यम से प्रदेश सरकार के समक्ष रखा जाएगा।

हिमाचल प्रदेश सरकार की अनुमति मिलने के बाद इस पर काम शुरू किया जायेगा। जिस का लाभ यहां के निवासियों को यहां गुमने आये पर्टयकों को मिलेगी।

Traffic problem will be overcome in capital Shimla, proposal to build two new tunnels ready