हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम का बड़ा एलान, कोरोना से निपटने के लिए तैयार सरकार

corona

हिमाचल प्रदेश में फैले कोरोना वायरस के खौफ ने पुरे प्रदेश में अशांति का माहौल तैयार कर दिया है। इसी पर प्रदेश सराकर के मुख्यमंत्री जयराम ने कहा की इस कोरोना वायरस से निपटने के लिए हिमाचल सरकार तैयार है। प्रदेश में आये कोरोना के तीन लोगों को कड़ी निगरानी में रखा गया है।

इनमें दो डॉ। राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (टीएमसी) कांगड़ा स्थित टांडा व एक को इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (IGMC) शिमला में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है।

(IGMC) और (TMC) में रखा गया है इन व्यक्ति को

पराप्त जानकारी के अनुसार अभी तक तीनों में वायरस की पुष्टि नहीं हुई है। (TMC) में भर्ती मां-बेटी पालमपुर उपमंडल से संबंधित हैं। बताया गया है कि यह दोनों इटली दौरे से लौटी हैं। इसके साथ ही शिमला आइजीएमसी में भर्ती व्यक्ति बिलासपुर जिले से संबंधित है। जो दक्षिण कोरिया से लौटा है। तीनों के सैंपल परीक्षण के लिए भेज दिए गए है, जिन पर जल्द ही करवाई की जायेगी।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बुधवार को सदन में दी जानकारी

इसी दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बुधवार को सदन में बताया कि सरकार इस रोग से निपटने के लिए तैयार है, साथ ही उन्होंने यह भी कहा की इस रोग की बजह से स्कूलों को बंद करने की अभी जरूरत नहीं है। इसके साथ उन्होंने यह भी कहा की होटल कारोबारियों को पर्यटकों के संबंध में यह सूचना देने को कहा गया है।

यदि उन के पास उच्च जोखिम वाले 12 देशों में से कोई भी पर्टयक यात्रा के लिए आता है, या कोई भारतीय इन 12 देशो में से किसी एक से भारत आता है। तो जल्द ही सरकार को इस की सुचना दे।

हिमाचल से संबंधित 145 लोगो की सुचि तैयार

इसके साथ ही प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम सरकार ने यह बताया बताया कि हिमाचल से संबंधित 145 लोगों की सूची तीन फरवरी को प्राप्त की गयी है। जिला स्वास्थ्य अधिकारियों ने इन सभी को निगरानी में रखा है। इसके साथ ही प्राप्त जानकरी के अनुसार प्रदेश सरकार के 67 लोगों ने स्वयं रिपोर्टिंग की है। की उन्हें यह बीमारी हो सकती है। इसके साथ ही दो लोग वुहान से आए।

214 लोगों को 28 दिन के लिए घर में ही निगरानी में रखा

इसी दौरान भारत सरकार ने इस बारे में 18 और 22 फरवरी को सूचित किया था। की इन सभी 214 लोगों को 28 दिन के लिए घर में ही निगरानी में रखा जाए। इनमें 181 ने 28 दिन की निगरानी में रखने की अवधि पूरी कर ली है। इसी के साथ ही 15 अभी भी निगरानी में रखे गए हैं। इसी के साथ18 लोग राज्य छोड़कर अन्य क्षेत्रो में जा चुके हैं।

4 युवक वुहान की यात्रा से लोटे

इसके साथ ही 30 विदेशी लोगों की सूचि में 26 चीनी, 4 थाईलैंड ने स्वयं बताया है कि उन्होंने वुहान की यात्रा नहीं की थी। और इन्हे इस बात का डर है, यह रोग कहि उन्हें भी तो नहीं है। यह सभी लोग रोगमुक्त हैं। तथा इनकी निगरानी की जा रही है। जानकारी के अनुसार इसमें कांगड़ा में 13, सोलन में सात व शिमला में 10 लोग शामिल हैं। जिन्हे स्पेशल प्रोटेक्शन में रखा गया है। और इन सभी की जांच की जा रही है।

Himachal Pradesh Chief Minister Jairam’s big announcement, government ready to deal with Corona