कोरोना वायरस से खौफ राजधानी शिमला में, ईरान से आये दो व्यक्तियों को रखा ऑर्ब्जेशन पर

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में ईरान से गुमने आये दो व्यक्तिो को ऑर्ब्जेशन पर रखा गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जिस समय ईरान में कोरोना वायरस फैला था, उस समय ईरान में थे। इस बारे में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को प्रदेश सरकार को अवगत कराया है।

इसके साथ ही सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने इन से संपर्क किया और इनके घर जाकर इन्हें ऑर्ब्जेशन पर रखा गया है।

स्वास्थ्य विभाग ने प्रदेश वासियो को किया सूचित

बताया जा रहा है, की यह करीब 13 दिन पहले ईरान से जिला शिमला पहुंचे हैं। इसके साथ ही यह दोनों अपने परिवार के लोगों से भी मिले हैं। प्रदेश स्वास्थ्य विभाग ने परिवार के लोगों को भी हिदायत दी है।

यदि आप को भी कोरोना वायरस के गुण यदि आप को अपने आप में दिखाई से तो जल्द स्वास्थ्य विभाग को सुचना दे। इसके साथ यह भी सुचना दी गयी यदि आप को खांसी या जुकाम आदि की शिकायत हो तो सबसे पहले विभाग को सूचित करें।

चीन समेत 12 देशों में कोरोना वायरस का खौफ

इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने प्रदेश वासियों को भी सूचित किया है कि यदि आप को भी खांसी-जुकाम होने पर डरने की जरूरत नहीं है। यह एक रुटीन प्रक्रिया है।

परेशानी की बात वहा है जो लोग कोरोना प्रभावित लोगों के संपर्क में आए हैं। जिसके चलते चीन समेत 12 देशों में कोरोना वायरस का खौफ फैला हुआ है। इसके साथ ही भारत का पड़ोसी देश नेपाल भी इसकी चपेट में आ गया है।

हिमाचल में कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट किया गया है

इस लिए नेपाल से आये लोगो की भी जांच की जा रही है। जिस का कारण यह है की नेपाल से हिमाचल में बहुत लोगो का आना जाना लगा रहता है। जिसके लिए केंद्र सरकार ने बॉर्डर एरिया में सेना के जवानों के साथ डॉक्टरों की टीम तैनात की है। जो इन लोगों को चेकअप कर रहे हैं।

इसी लिए हिमाचल में कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट किया गया है। जो भी व्यक्ति कोरोना वायरस से पीड़ित देशो से भारत आ रहे है। उन की जांच की जा रही है।

Corona virus in fear capital Shimla, two people from Iran kept on organization

Related Posts