(CU) की स्‍थायी भवन के निर्माण को लेकर एबीवीपी निकालेगी धर्मशाला में महारैली

abvp

हिमाचल प्रदेश की दूसरी राजधानी धर्मशाला में देश का सबसे बड़ा छात्र संघ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने सीयू के स्‍थायी भवन निर्माण को लेकर महारैली निखलेगी निकालेगी। जानकारी के अनुसार धर्मशाला में आयोजित इस रैली में जिलेभर से विद्यार्थी जुटेंगे।

हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय के स्थायी भवन निर्माण की मांग को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सड़क पर उतरेगी। एबीवीपी के कार्यकर्ता 04 मार्च को धर्मशाला में महारैली निकालेगी।

लगभग ढाई हजार युवा ले सकते है इस रैली में भाग

जानकारी के अनुसार इस महारैली में कांगड़ा जिला के ढाई हजार युवा भाग लेंगे। एबीबीपी के कांगड़ा विभाग के संयोजक शिवेंद्र सैनी द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार यह बताया गया की जिला भर से छात्र इस रैली में भाग लेंगे।

शिवेंद्र सैनी ने बताया की पिछले 11 सालों से सीयू के स्थायी भवन का निर्माण नहीं हो पाया है। उन्होंने बताया की जो भी सरकार आई, वे केवल सीयू के नाम पर राजनीति ही करती गयी।

एबीबीपी पिछले दो सप्ताह कर रही धरना प्रदर्शन अगर अभी तक कोई करवाई नहीं

लेकिन आज दिन तक सीयू का स्थायी निर्माण नहीं हो पाया। एबीबीपी पिछले दो सप्ताह से सीयू के स्थायी भवन निर्माण को लेकर आंदोलन कर रही है। मगर अभी तक सरकार ने कोई भी फैसला नहीं सुनाया और ना ही कोई करवाई की गयी। इसी लिए एबीवीपी को यह कदम उठाया है।

जल्द ही यदि कोई करवाई नहीं की गयी तो उग्र आंदोलन करेगी (एबीवीपी )

इसके साथ ही एबीवीपी ने वीसी कार्यालय के बाहर भैंस के आगे बीन बजाकर सरकार और प्रशासन को जगाने का प्रयास भी किया था। लेकिन तब भी सरकार और सीयू प्रबंधन की नींद नहीं खुल पाई। अब विद्यार्थी परिषद 04 मार्च को महरौली निकाल रही है।

महारैली के बाद भी सरकार की ओर से (CU) के स्थायी परिसर निर्माण को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की गई तो एबीबीपी उग्र आंदोलन करने से भी पीछे नहीं रहेगी। और यह भी कहा की यदि उन की मांगो परे जल्द ही यदि कोई करवाई नहीं की गयी तो एबीवीपी ऐसे ही धरना प्रदर्शन करती रेहगी।

ABVP to take out construction of permanent building of (CU) Maharali in Dharamshala