देश भर में सबसे ज्यादा रोजगार दिया, हिमाचल प्रदेश सरकार ने

job

हिमाचल प्रदेश देश भर में सरकारी नौकरियां देने वाला इस छोटे से प्रदेश हिमाचल का बड़ा योगदान है। प्राप्त जानकारी के अनुसार आबादी के अनुपात में हिमाचल ने सरकारी क्षेत्र में पूरे देश में सबसे ज्यादा रोजगार दिया है। सरकारी नौकरी में लगभग देश भर के सभी राज्य सरकारों की भूमिका रही है।

वर्तमान भाजपा सरकार रोजगार देने के मामले में पूर्व कांग्रेस सरकार से एक कदम आगे रही है। भाजपा सरकार ने प्रदेश के बहुत से युवाओ को बहुत से रोजगार के अवसर प्रदान किये है। बताया जा रहा है, की तुलनात्मक दृष्टि से सबसे पहले से ज्यादा रोजगार दिया गया है।

18,685 लोगों को दिया रोजगार

प्रदेश भर के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वीरवार को प्रश्नकाल के दौरान सुजानपुर के विधायक राजेंद्र्र सिंह राणा के सवाल का जवाब देते हुए किया। प्रदेश के मुख्यमंत्री ने बताया कि तीन साल में 31 जुलाई 2019 तक सरकारी क्षेत्र में 30,574 लोगों को रोजगार दिया गया। हिमाचल के युवाओ को बेरोजगारों को प्राथमिकता के आधार पर रोजगार दे रही है।

मुख्यमंत्री ने बताया कि पूर्व सरकार ने 1 जनवरी 2013 से 25 नवंबर 2017 तक प्राप्त आंकड़ों के अनुसार 18,685 लोगों को रोजगार दिया। इसके साथ ही वर्तमान सरकार ने दो साल में 26 दिसंबर 2017 से लेकर 31 दिसंबर 2019 तक 17,708 लोगों को रोजगार दिया है।

युवाओ को मिला रोजगार

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा ने कांग्रेस की तरह घोषणापत्र नहीं बनाया था। भाजपा ने आउटसोर्सकर्मियों के लिए नीति बनाने की घोषणा नहीं की थी। भाजपा ने यह दृष्टिपत्र बनाया था और जिसके साथ ही सरकार इस दिशा में आगे बढ़ रही है।

सरकार किसी भी (आउटसोर्सकर्मियों) को बेवजह नहीं हटाएगी। नीति के अनुसार कार्य करेंगे और युवाओ को आउटसोर्स क्ले साथ ही कुछ समय में उन को पक्का कर सिया जाएगा।

Himachal Pradesh government gave maximum employment all over the country