ऊना में तहसील कार्यालय में तहसीलदार से अनुचित व्यवहार एवं मारपीट के विरोध में किया प्रदर्शन

una (4)

ऊना जिले में संयुक्त पटवार एवं कानूनगो महासंघ ने मंगलवार को तहसील कार्यालय में तहसीलदार से अनुचित व्यवहार एवं मारपीट के विरोध में जिला मुख्यालय में प्रदर्शन किया। उन्होंने DC से सख्त कार्रवाई करवाने की मांग की।

पटवार कानूनगो संघ ऊना के द्वारा की गई घोर निंदा

संघ के जिला अध्यक्ष रविंद्र शर्मा ने बताया कि 2 मार्च के दिन तहसीलदार कार्यालय में काम कर रहे थे। उसी समय एक व्यक्ति ने कार्यालय में आकर तहसीलदार के साथ अनुचित व्यवहार किया व मारपीट की। उन्होंने DC से मांग की है कि दोषी के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। जिससे कि भविष्य में ऐसी घटना फिर न हो सके। इस वृतांत की पटवार कानूनगो संघ ऊना के द्वारा घोर निंदा की गई है।

कर्मचारी और अधिकारीगण की सुरक्षा का किया जाएं पुख्ता इंतजाम

रविंद्र शर्मा ने बताया कि क्षेत्रीय स्तर पर पटवारी और कानूनगो अपने कार्यालय में अधिकतर अकेले ही होते हैं। इसके कारण ऐसे तत्वों से बचाव का कोई भी विकल्प नहीं रह जाता है। संघ के द्वारा चिंता व्यक्त की गई कि कई जगह क्षेत्रीय स्तर पर स्त्री पटवारी भी तैनात हैं। इनकी सुरक्षा बहुत ही चिंतनीय है। संघ ने वर्तमान समय में पैदा हुई समस्या के निराकरण की मांग के लिए प्रदर्शन किया। इसके साथ-साथ संघ ने प्रशासन से भी मांग की कि कर्मचारी और अधिकारीगण की सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया जाएं। नहीं तो आंदोलन प्रदेशव्यापी प्रचंड रूप धारण कर सकता है।

अधिकारियों की सुरक्षा के लिए कार्यालयों में लगाए जाएं CCTV कैमरे

रविंद्र शर्मा के द्वारा सरकार एवं जिला प्रशासन से मांग की है कि कर्मचारियों एवं अधिकारियों की सुरक्षा के लिए कार्यालयों में CCTV कैमरे लगाए जाएं। DC संदीप कुमार ने बताया कि इस मामले में जिला प्रशासन की तरफ से सख्त से सख्त कार्रवाई कि जानी चाहिए। इस सब के लिए पुलिस प्रशासन को भी Strict निर्देश दिए गए हैं। साथ ही जिला प्रशासन के अधिकारी और कर्मचारी व्यक्तिगत रूप से भी पीड़ित तहसीलदार के साथ हैं।