लोहारली पंचायत के उपप्रधान प्रदीप कुमार की Doubtful हत्या बनी एक पहेली

ऊना जिले के गगरेट में वीडियो के जरिए Dyeing Declaration करने वाले लोहारली पंचायत के उपप्रधान प्रदीप कुमार उर्फ दीपू की Doubtful हत्या एक पहेली बनकर रह गई है। बीते साल 7 जून की शाम को घर से अचानक ही लापता हुए प्रदीप कुमार की मृत्यु के पश्चात हत्या का मामला दर्ज कर चुकी पुलिस के द्वारा उसके 3 रिश्तेदारों को गिरफ्तार भी किया गया था, परन्तु अब Forensic report कुछ और ही बयान कर रही है।

Forensic Lab से आई Report में प्रदीप कुमार के Body में नहीं पाए गए जहर के अंश

प्रदीप कुमार की Doubtful हत्या के पश्चात धर्मशाला Forensic Lab से आई Report में प्रदीप कुमार के Body में जहर के अंश नहीं पाए गए। जबकि अमर उजाला के द्वारा इस बात का पहले ही खुलासा किया गया था। अब न्यायालय के माध्यम से Expose हुई Forensic report के नतीजों ने इस Case को और भी उलझा दिया है।

8 जून की शाम को शव लोहारली के नजदीक खेत में मिला

गौरतलब है कि घनारी तहसील के लोहारली निवासी प्रदीप कुमार बेटा रशपाल सिंह 7 जून, 2019 को शाम के समय में घर से एकाएक ही लापता हो गए। 8 जून की शाम को उनका शव लोहारली के नजदीक खेत में मिला। प्रदीप कुमार के शव पर चोट के निशान भी थे। प्रदीप कुमार का जबड़ा एक ओर से बुरी तरह से टूटा हुआ था। हाथ में भी चोट के निशान के अतिरिक्त पूरा शरीर नीला पड़ा हुआ था। प्रदीप कुमार के द्वारा मरने से पहले Social media on video share कर इलज़ाम लगाया था कि उसके सौतेले भाइयों ने उसे शराब में जहरीला पदार्थ पीला दिया है। उसके पश्चात वह Video में फूट-फूट कर रोया था। हैरानी की बात है कि Doctor की Test report में प्रदीप की मौत का कारण हार्ट अटैक बताया गया है। जबकि Forensic report में कहीं पर भी जहर के अंश का कोई जिक्र नहीं है।

SP ऊना से मिलकर इस मामले की नए सिरे से जांच करवाने की मांग

स्वर्गवासी प्रदीप की पत्नी शालू ठाकुर ने पुलिस एवं Forensic report पर प्रश्न उठाते हुए सरकार से CBI जांच करवाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि यदि पति की हत्या नहीं हुई है तो फिर जबड़ा कैसे टूटा था। उनका शरीर नीला कैसे पड़ा हुआ था। प्रदीप की पत्नी शालू ने इस मामले में SP ऊना से मिलकर इस मामले की नए सिरे से जांच करवाने की मांग की है।

Doubtful assassination of Pradeep Kumar, sub-prime of Loharli Panchayat became a puzzle

Related Posts