Flyers ने जिले में Board exam के 1st दिन 17 विद्यार्थियों को नकल करते हुए पकड़ा

una st

ऊना…. School Education Board Examination Centers में सरकार द्वारा लगाए गए CCTV भी नकल नहीं रोक पा रहे हैं। स्कूलों में CCTV लगने के उपरांत Flyers ने जिले में 17 विद्यार्थियों को नकल करते हुए पकड़ा है। जबकि School Education Board and Education Department की तरफ से प्रदेश के परीक्षा केंद्रों में नकल को रोकने के बड़े-बड़े दावे किए।

नकलची बिना किसी भी परवाह के Examination Centers में ले रहे नकल

असल में Examination Centers में लगे CCTV की Footage की जांच सही ढंग से नहीं हो पा रही है। नकलची बिना किसी भी परवाह के Examination Centers में नकल ले रहे हैं। बुधवार को School education board exam के 1st दिन 10+2 की अंग्रेजी विषय की परीक्षा हुई। Deputy director of education inspection कमलेश कुमारी की Team में मौजूद नरेश सैणी, सुमन चावला, रमेश चंद, रविंद्र कुमार ने सनोली स्कूल के Examination Centers का दौरा किया।

नियमों का अनादर करने वाले स्कूल प्रमुखों के विरुद्ध की जाएगी कार्रवाई

इस बिच 10+2 अंग्रेजी परीक्षा में 5 छात्रों को नकल करते हुए पकड़ा गया। इसके अतिरिक्त Team ने शाम के वक्त SOS की परीक्षा में हरोली स्कूल के परीक्षा केंद्र में 9 और टेगौर पब्लिक स्कूल के परीक्षा केंद्र में 3 छात्रों को परीक्षा में नकल करते हुए पकड़ा। इसके अतिरिक्त SDM ऊना डॉक्टर सुरेश जसवाल की Team में उपस्थित तहसीलदार विजय राय, रमन कुमार विज, सुभाष चंद, पूनम सैणी ने DAV सीसे स्कूल

ऊना, बाल एवं कन्या सीसे स्कूल ऊना समेत सीसे स्कूल कुठार कलां, माउंट एवरेस्ट पब्लिक सीसे स्कूल कुठार कलां, नंगड़ा और चड़तगढ़ स्कूल के परीक्षा केंद्रों में दबिश दी। Deputy director of elementary education संदीप गुप्ता की Team ने तलमेहड़ा, धनेत, बंगाणा एवं शाम के समय एसओएस की परीक्षा में ऊना बाल स्कूल के परीक्षा केंद्र में दबिश दी।

SDM अंब एस तोरुल रबिश की Team ने कलरुही एवं मुबारिकपुर स्कूल के परीक्षा केंद्र में दबिश दी। Deputy Director of Higher Education PC राणा की Team ने धमांदरी, सनराइज पब्लिक स्कूल सलोह, एसडी पब्लिक स्कूल संतोषगढ़ और बाल स्कूल संतोषगढ़ व शाम के समय SOS के पेपर में नैहरियां स्कूल के परीक्षा केंद्र में दबिश दी। Deputy director of education inspection कमलेश कुमारी ने कहा कि कई परीक्षा केंद्रों में बोर्ड के नियमों का पालना नहीं किया जा रहा हैं। उन्होंने कहा कि इन नियमों का अनादर करने वाले स्कूल प्रमुखों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।