हिमाचल प्रदेश में आयोजित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट वनडे मैच और विश्व पैराग्लाइडिंग प्री वर्ल्ड कप पर भी कोरोनावायरस का खौफ

हिमाचल प्रदेश में आयोजित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट वनडे मैच पर भी कोरोनावायरस का साया मंडरा रहा है। इस खतरनाक वायरस का खौफ पुरे प्रदेश भर में बढ़ता जा रहा है। हिमाचल में भी बढ़ता जा रहा है। (HPCA) स्टेडियम धर्मशाला में 12 मार्च

को होने वाले भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच एकदिवसीय मैच को देखने के लिए देश भर से लोग देखने आएंगे। जिस के कारण बहुत से लोगो ने तो इस लिए टिकिट नहीं ली। इस कोरोनावायरस का साया इस मैच में भी पड़ता नजर आ रहा है।

काँगड़ा के बिड़ बिलिंग में आयोजित विश्व पैराग्लाइडिंग प्री वर्ल्ड कप पर कोरोना वायरस का खौफ

प्रदेश में मैच देखने आए दर्शकों के स्वास्थ्य की जांच के लिए (HPCA) प्रबंधन ने 10 थर्मोमीटर भी मंगवाए हैं। प्रबंधन का कहना है, की जरूरत पड़ने पर स्टेडियम के सभी एंट्री गेट पर दर्शकों के प्रवेश के दौरान इन थर्मोमीटर से बुखार की जांच की जाएगी।

जिस व्यक्ति पर सिम्टम नजर आएंगे उस के स्वास्थ्य की जानकारी की जांच की जाएगी। प्रदेश के जिला कांगड़ा की बीड़ बिलिंग घाटी में 30 मार्च से होने वाली विश्व पैराग्लाइडिंग प्री वर्ल्ड कप पर कोरोना वायरस की काली छाया पड़ती दिख रही है।

विभिन्न देशो के प्रतिभागी लेंगे भाग

प्राप्त जानकरी के अनुसार 05 अप्रैल तक चलने वाली इस अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए अब तक 29 देशों के 122 पायलटों ने आवेदन किया है। इसके साथ ही 13 पायलटों ने अपनी तय फीस भी चुका दी है। और जल्द ही हिमाचल प्रदेश में देश विदेश से पायलट आएंगे।

प्रदेश में आयोजित दूसरी ओर प्रतियोगिता में शामिल कोरोना प्रभावित देशों चीन, ईरान, कोरिया और इटली के पायलटों और नागरिकों के भारत में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है।

सबसे अधिक 47 प्रतिभागी भारत के हैं

हिमाचल प्रदेश में आयोजित प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सबसे अधिक 47 प्रतिभागी भारत के हैं। जबकि दूसरे स्थान पर रूस के 18 पायलट और बाकि अन्य देशो से हैं। इसके साथ ही चीन से मात्र एक प्रतिभागी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार विभिन्न देशो से पायलट आएंगे।

अमेरिका से 03, कनाडा से भी 03, फ्रांस व इंग्लैंड से 12 , नेपाल से 05, हंगरी और वियतनाम से 06, जापान व फिनलैंड से 04 ईरान से 05 प्रतिभागियों ने अपना आवेदन दिया है।

Coronavirus fears on International Cricket ODI match and World Paragliding Pre World Cup held in Himachal Pradesh

Related Posts