हिमाचल प्रदेश में आयोजित होने वाला पैराग्लाइडिंग प्री-वर्ल्ड कप किया गया रद्द, अब अक्तूबर में होगा

हिमाचल प्रदेश में आयोजित होने वाला पैराग्लाइडिंग के प्री-वर्ल्ड कप पर कोरोना का खौफ भारी पड़ा है। 30 मार्च से 05 अप्रैल तक होने वाली प्रतियोगिता को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। यह निर्णय कोरोना वायरस की बजह से हुआ है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार यह प्रतियोगिता अब अक्तूबर में करवाई जाएगी। इसी दौरान पैराग्लाइडिंग के अब तक के 40 वर्षों के इतिहास में हिमाचल घाटी में पहली बार सर्दियों के सीजन के बजाए गर्मियों की शुरुआत में किसी अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता होने जा रही थी।

29 देशों के 127 पायलटों ने पंजीकरण करवाया

हिमाचल प्रदेश प्री वर्ल्ड कप के लिए 29 देशों के 127 पायलटों ने पंजीकरण करवाया था। लेकिन कोरोना के चलते पहले ही कुछ देशों पर भारत में आने पर प्रतिबंध था। अब महामारी की घोषणा के बाद यह सभी देशों पर लागू हो जाने से प्रतियोगिता को स्थगित करने की नौबत आ गई है।

जिस का कारण यह है की हिमाचल प्रदेश में होने वाली इस प्रतियोगिता में बहुत से अन्य देशो के पायलट नहीं पहुंच सकते जिस बजह से यह प्रतियोगिता अब अक्टूबर में आयोजित की जाएगी।

कोरोना की बजह से प्री वर्ल्ड कप को अक्तूबर माह के लिए स्थगित कर दिया गया

हिमाचल में स्तिथ अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण संस्थान मनाली और प्रदेश पर्यटन विभाग के संयुक्त प्रयासों से हो रही प्रतियोगिता में सबसे अधिक 04 दर्जन प्रतिभागी भारत से थे। इस दौरान संस्थान के निदेशक नीरज राणा ने बताया कि

प्री वर्ल्ड कप को अक्तूबर माह के लिए स्थगित कर दिया गया है और अब पीडब्लयूसीए से अक्तूबर या नवंबर माह में समय मिलने पर प्री वर्ल्ड कप करवाया जाएगा और इस दौरान बाकि सभी देशो के पायलट भी इस प्रतियोगिता में शामिल हो पाएंगे।

Paragliding pre-World Cup to be held in Himachal Pradesh canceled, now in October

Related Posts