हिमाचल के कालका-शिमला राजमार्ग में एक भयानक दुर्खटना,बस से टकराई एंबुलेंस एक की गयी जान

हिमाचल प्रदेश के कालका-शिमला नेशनल हाई-वे 05 पर सनवारा फाटक के समीप मरीज को ले जा रही एंबुलेंस की पंजाब रोडवेज की बस से जोरदार टक्कर हो गई। इस दुर्घटना में एक व्यक्ति की हादसे में एक की मौत हो गई, जबकि पंजाब रोडवेज की बस में सवार 11 लोग घायल हो गए।

इस दुर्घटना में पीड़ित दो लोगों को (PGI) चंड़ीगढ़ रैफर कर दिया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार यह हादसा करीब सवा पांच बजे का बताया जा रहा है। घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र धर्मपुर व ईएसआई अस्पताल परवाणू ले जाया गया है।

(PGI) चंडीगढ़ की और जा रही थी एंबुलेंस

जानकारी के अनुसार एक निजी अस्पताल की एक एंबुलेंस (एचआर-37-8449) मरीज को लेकर पीजीआई चंडीगढ़ को जा रही थी। जैसे ही एंबुलेंस फाटक से थोड़ा आगे पहुंची तो चंडीगढ़ से शिमला जा रही पंजाब रोडवेज की बस (पीबी -03-एजे-5879) से अचानक टकरा गई और दुर्घटना का शिकार हो गयी। जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि बस में 40 लोग सवार थे।

हार्ट अटैक से पीड़ित था मरीज

इस मामले की पुष्टि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सोलन ने की। उनके द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार उन्होंने बताया कि यह पूरा मामला दर्ज कर लिया गया है और हादसे की कार्रवाई की जा रही है। बताया जा रहा है कि हार्ट अटैक के मरीज को कुनिहार से कुमारहट्टी के समीप निजी अस्पताल में लाया गया था। जिसके चलते ही उस मरीज की हालत को देखते हुए (PGI) रेफर किया गया था।

रणवीर सिंह (68) निवासी कुनिहार की हुई मृत्यु

इस मरीज की हालत को देखते हुए उसे अस्पताल के चिकित्सको ने पीजीआई चंडीगढ़ रैफर कर दिया। इसी दौरान पीजीआई जाते समय रास्ते मे ही एम्बुलेंस की टक्कर बस से हो गई। इस टक्कर में मरीज रणवीर सिंह (68) निवासी कुनिहार की मौके पर मौत हो गई। हादसे के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाए गए घायलों का कुशलशेम पूछने के लिए तहसीलदार कसौली पहुंचे।

घायलों को 3000-3000 रुपए रहात

इस दौरान उन्होंने हर प्रकार की जानकारी ली। इस दौरान प्रशासन की ओर से मृतक को 20,000 व घायलों को 3000-3000 रुपए की फौरी राहत भी दी। इस दुर्घटना में पीड़ित लोगो में अमृत पाल, दीवान चंद, मनमोहन ठाकुर, डा। दीप कुमार, प्रकाश, बलवीर सिंह, हरीश कुमार,इंद्रा देवी, मनीराम, मोहम्मद अनवर, आरिक, शामिल हैं।

A terrible crash in Himachal’s Kalka-Shimla highway, an ambulance crashed into a bus kills one