हिमाचल के सिरमौर जिले में स्तिथ हिन्दुओ के धार्मिक स्थल में बिजली गिरने से शिव-शिरगुल मंदिर क्षतिग्रस्त

sirgul mandir

हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर के उपमंडल शिलाई के गिरनोल में बिजली गिरने से हिन्दुओ के धार्मिक स्थान पूर्णेश्वर शिव मंदिर क्षतिग्रस्त हो गया है। जबकि मंदिर में मौजूद पुजारी और एक अन्य व्यक्ति अचेत हो गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार कुछ देर बाद दोनों को होश आ गया।

इसी दौरान बिजली गिरने से शिव मंदिर के साथ-साथ शिरगुल मंदिर को भी क्षति हुई है। हिन्दुओ का धार्मिक स्थान पूर्णेश्वर शिव मंदिर सेवा समिति के अध्यक्ष दलीप ठाकुर ने बताया कि पंचायत कांडो-भटनोल के गिरनोल स्थित मंदिर में शनिवार शाम साढ़े पांच बजे बिजली गिरी।

मंदिर में मौजूद पुजारी के अलावा दो श्रद्धालु अचेत हो गए

बिजली गिरने से इस मंदिर के गुंबद और शिरगुल मंदिर को नुकसान पहुंचा है। प्रदेश के मंदिर में बिजली वायरिंग भी जल गई। इस दौरान मंदिर में मौजूद पुजारी के अलावा दो श्रद्धालु अचेत हो गए जिन्हें बाद में होश आया। प्राप्त जानकारी के अनुसार दलीप ठाकुर की अध्यक्षता में रविवार को हुई बैठक में दोनों मंदिरों को हुई क्षति का आकलन किया गया।

प्रदेश में इसकी रिपोर्ट तहसीलदार शिलाई को दी जाएगी। सेवा समिति के महासचिव इंद्र ठाकुर ने बताया कि समिति अपने स्तर पर मंदिरों को ठीक कर रही है। इस धार्मिक स्थल में 25 अप्रैल को शिव मंदिर में हवन यज्ञ व पूजा-अर्चना होगी। बहुत से श्रदालु यहां दर्शन के लिए पहुंचेंगे।

Shiva-Shirgul temple damaged due to lightning in religious place of Hindus in Sirmaur district of Himachal