हिमाचल प्रदेश में नहीं आ पायंगे पर्टयक, कोरोना वायरस की बजह से प्रवेश हुआ बंद, बाहरी राज्यों में नहीं जायेंगी (HRTC) की बसे

हिमाचल प्रदेश एक लोकप्रिय पर्टयक स्थान है, जहा हर साल भारी मात्रा में सैलानी गुमने और समय व्यतीत करने के लिए हिमाचल आते है। मगर दुनिया भर में कहर बरपा रहे कोरोना वायरस से बचने के लिए देवभूमि हिमाचल में गुरुवार से 31 मार्च तक बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों के प्रवेश पर रोक लगाने की तैयारी कर रही है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई उच्चस्तरीय

प्रपात जानकरी के अनुसार राज्य सचिवालय में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई उच्चस्तरीय बैठक में इस पर विचार किया गया है। बैठक में मुख्य सचिव अनिल कुमार खाची समेत सरकार के अन्य शीर्ष अधिकारी मौजूद रहे। जिन्होंने इस वायरस से बचने के लिए मत्वपूर्ण निर्णय लिए।

हिमाचल से बाहरी राज्यों में नहीं जायेंगी हिमाचल की बसे

इस बैठक में यह भी तय हुआ कि बाहरी राज्यों के लिए फिलहाल चुनिंदा बसें ही भेजी जाएंगी। इसी दौरान आने वाले समय में सभी बस सेवाएं भी बंद की जा सकती हैं। कोरोना की बजह से नेपाल सीमा के लिए बस सेवा बंद कर दी गई। हिमाचल की राजधानी शिमला-टनकपुर बस केवल हरिद्वार तक जाएगी। प्रदेश पुलिस ने भी सूबे के बॉर्डर एरिया सील कर दिए।

यात्रा के लिए आये श्रद्धालुओं की होगी बापसी

इसी के साथ हिमाचल यात्रा के लिए आये श्रद्धालुओं को भी वापस भेजा जा रहा है। सरकारी एवं गैर सरकारी दफ्तरों में कर्मचारियों और अन्य लोगों को स्क्रीनिंग के बिना प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। इसी के साथ दफ्तरों के मुख्य द्वार पर सैनेटाइजर रखने के निर्देश हैं। और सभी सरकारी कार्यालयों में कोरोना को लेकर जागरूकता फैलाने के निर्देश दिए है।

Pertayak will not be able to come to Himachal Pradesh, corona virus entered because of shutdown, will not go to outside states (HRTC) settled

Related Posts