हिमाचल प्रदेश पहुंचे चीन से 588 लोग, 233 व्यक्तियों को निगरानी में रखा, काँगड़ा में सबसे अधिक विदेशी यात्री

lockdown and curfew

देश भर में फैले कोरोना के खौफ से देश तथा विदेश में अशांति फैली हुई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार दुनिया में सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित देश चीन से 588 लोग हिमाचल प्रदेश पहुंचे हैं। बताया जा रहा है की इनमें से 233 लोगों को 28 दिन के लिए निगरानी में रखा गया है

तथा आठ में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए थे। इस 07 लोगों के सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि एक की रिपोर्ट आना शेष है। इसी दौरान 588 में से 76 यात्री ऐसे हैं, जो हिमाचल प्रदेश छोड़कर जा चुके हैं।

प्रदेश के विभिन्न जिले में भिन्न भिन्न आंकड़े

इसी के साथ 271 लोगों को घरों पर ही आइसोलेशन में रखा गया है। प्राप्त आंकड़ों के अनुसार राजधानी शिमला से 16, सिरमौर से 5, सोलन से 31, हमीरपुर से 12, कांगड़ा से 193, मंडी जिला से 13, और ऊना जिला से एक व्यक्ति शामिल है। प्रदेश को छोड़ कर जाने वाले लोगों में 75 कांगड़ा और एक व्यक्ति सिरमौर से है।

इसी साथ प्रदेश सरकार भी इस वायरस को लेकर बहुत सी योजनाए बना रही है। हिमाचल में बढ़ते इस वायरस को लेकर प्रदेश वासियो में खौफ का माहौल है। इसी के साथ प्रदेश के हाईकोर्ट ने भी सरकार से इस कोरोना को लेकर नोटिस जारी किया गया है।

588 people from China reached Himachal Pradesh, 233 persons kept under surveillance, Kangra has the highest number of foreign travelers