हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट कोरोना वायरस से निपटने के बनाएगा तीन बैच

हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए एहतियात के तौर पर निवारण और उपचारात्मक कदम उठाते है। इसी के साथ अपने स्टाफ के लिए सात निर्देश जारी किए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार स्टाफ के तीन बैच बनाने को कहा गया है,

इसी के साथ जो एक के बाद एक 31 मार्च तक ड्यूटी पर रहेंगे। इससे न तो कोर्ट का कार्य प्रभावित होगा और न ही भीड़ बढ़ेगी। इसी के साथ प्रदेश सरकार ने इस के लिए हाईकोर्ट ने यह निर्देश जारी किये है।

कार्यालय से घर पहुंचने पर हर कर्मी को साबुन से नहाने की सलाह भी दी गई

इसी के साथ उपलब्ध स्टाफ में से कम से कम दो कर्मियों का काम होगा कि वह पूरे कोर्ट कांप्लेक्स को निस्संक्रामक करें और यह सुनिश्चित करें कि हर टॉयलेट में लिक्विड साबुन मौजूद हो। इसी के साथ टॉयलेट के हर एक नल भी निस्संक्रामक होने चाहिए।

हिमाचल प्रदेश के इस कार्यालय से घर पहुंचने पर हर कर्मी को साबुन से नहाने की सलाह भी दी गई है। इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए ड्राइवरों को गाड़ियों के हैंडल व स्टीयरिंग उपयोग के समय निस्संक्रामक करने को कहा गया है। इसी के साथ प्रदेश सरकार ने भी बहुत से महत्वपूर्ण कार्य किये गए है।

प्रदेश में नागरिको को किया जा रहा जागरूक

हिमाचल प्रदेश कोर्ट के सभी दरवाजों के हैंडल, कुर्सियों की बाहें, लिफ्ट के सभी बटन, स्विच, नलके और वह सभी वस्तुएं जिन्हें आगंतुक सामान्य तौर पर छू लेते हैं उन्हें भी दिन में तीन बार सुबह 8 से 9 बजे, दोपहर 12 से 1 व शाम 3 से 4 बजे के बीच निस्संक्रामक करने को कहा गया है।

इसी के साथ उपरोक्त निस्संक्रमण का का काम करने वाले सभी कर्मियों व ड्राइवरों को दस्ताने व मास्क उपलब्ध कराने के निर्देश भी जारी किए गए हैं। इसी के साथ प्रदेश भर में सभी नागरिको को जागरूक किया जा रहा है।

Himachal Pradesh High Court will make three batches to deal with Corona virus